Move to Jagran APP

रोहतक कोर्ट में पेश हुए बाबा बालकनाथ, बहरोड़ के विधायक पर ठोका मानहानि का केस; आठ फरवरी को होगी अगली सुनवाई

अस्थल बोहर मठ के महंत और राजस्थान की तिजारा विधानसभा से विधायक बाबा बालकनाथ की ओर से दायर मानहानि याचिका पर वीरवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। रोहतक की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दिप्ती की कोर्ट में बाबा बालकनाथ व्यक्तिगत तौर पर पेश हुए। वहीं मामले में आरोपित राजस्थान के पूर्व विधायक बलजीत यादव भी कोर्ट में पेश हुए। अब मामले में अगली सुनवाई आठ फरवरी को होगी।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Fri, 19 Jan 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
रोहतक कोर्ट में पेश हुए बाबा बालकनाथ, बहरोड़ के विधायक पर ठोका मानहानि का केस

जागरण संवाददाता, रोहतक। Haryana News: अस्थल बोहर मठ के महंत और राजस्थान की तिजारा विधानसभा से विधायक बाबा बालकनाथ की ओर से दायर मानहानि याचिका पर वीरवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। रोहतक की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दिप्ती की कोर्ट में बाबा बालकनाथ व्यक्तिगत तौर पर पेश हुए। वहीं मामले में आरोपित राजस्थान के पूर्व विधायक बलजीत यादव भी कोर्ट में पेश हुए।

आठ फरवरी को होगी अगली सुनवाई

अब मामले में अगली सुनवाई आठ फरवरी को होगी। बाबा बालकनाथ के पक्षकार अधिवक्ता जितेंद्र हुड्डा ने बताया कि बाबा बालकनाथ कोर्ट में एक घंटे से ज्यादा समय तक मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपनी मानहानि याचिका के संदर्भ में बयान दर्ज कराए। दरअसल सितंबर 2021 में राजस्थान के बहरोड़ से तत्कालीन विधायक बलजीत यादव ने बाबा बालकनाथ को लेकर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में प्रदूषण से मिली राहत, बहादुरगढ़ से भी हटी GRAP के तीसरे चरण की पाबंदियां; ये निर्माण कार्य होंगे चालू

रोहतक जिला अदालत में चल रहा था मामला

याचिका में दावा किया गया कि विधायक बलजीत यादव के आरोपों के चलते बाबा बालकनाथ की मानहानि हुई क्योंकि तब बाबा बालकनाथ न केवल सांसद थे बल्कि मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर के महंत भी हैं। उनके अनुयायियों को तत्कालीन विधायक के शब्दों से ठेस पहुंची। इसके बाद से ये मामला रोहतक जिला अदालत में चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Flights From Hisar: हरियाणावासियों की बल्ले-बल्ले, अब हिसार से दिल्ली, जम्मू समेत 7 शहरों की मिलेगी सीधी फ्लाइट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।