Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहतक की धरती से अमित शाह ने कहा-राम मंदिर का हुआ भूमि पूजन जल्द अयोध्या में राम लला होंगे विराजमान,जानें और क्या कहा

Baba Mastnath Math बाबा मस्तनाथ मठ कार्यक्रम में हिस्सा लेने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह रोहतक पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी थे। इस कार्यक्रम के संबोधन में अमित शाह ने कहा पीएम मोदी देश को विकास की तरफ तेजी से ले जा रहे हैं। राम मंदिर में बहुत जल्द रामलला विराजमान होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
बाबा मस्तनाथ मठ कार्यक्रम में हिस्सा लेते अमित शाह और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

जागरण संवाददाता,रोहतक। Baba Mastnath Math: अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ कार्यक्रम में हिस्सा लेने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे। मंच पर उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) के अलावा और भी कई नेतागण मौजूद थे।

इस कार्यक्रम के संबोधन में अमित शाह (Amit Shah) ने कहा- "मुझे लंबी बात नहीं करनी है। ब्रह्मलीन चांद नाथ को श्रद्धा सुमन अर्पित करने आया हूं। चांदनाथ जी के साथ संपर्क में आया तब मैं पार्टी का अध्यक्ष था। उन्होंने मुझे कुछ बातें लिखी थी,उनमें से अधिकतर बातें पूरी हो चुकी हैं।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के हाथ में ये यश लिखा हुआ है। उनके द्वारा लिखी सभी बातें पूर्ण हो रही हैं। नाथ संप्रदाय का स्थान में हमारे हिंदुत्व में खास है। बाबा मस्तनाथ के प्रति देश भर में श्रद्धा का भाव है।

यह शिक्षा,अध्यात्म और धर्म के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। चांदनाथ जी राजस्थान में विधायक और सांसद रहें। अब उनके उत्तराधिकारी महंत बाबा बालक नाथ भी अलवर से सांसद हैं और अब विधायक भी बनने जा रहे हैं।

 यह भी पढ़ें: रोहतक के इस मंच पर अमित शाह के सामने 'योगी' को राजस्थान का CM बनाने की उठी मांग,जानिए क्या है पूरी खबर

एशियन गेम्स में 100 से अधिक पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई-गृहमंत्री

हाल ही में खत्म हुए एशियन गेम्स को लेकर शाह ने कहा एशियन गेम्स में 100 से अधिक पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई दी। खासकर हरियाणा के खिलाड़ियों का इसमें बड़ा योगदान दिया है। खेलों के क्षेत्र में भारत बेहतर कर रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी खेलों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। जी 20 के सफल आयोजन से दुनिया में भारत का डंका बजा है।

राम मंदिर का पीएम ने किया भूमि पूजन जल्द अयोध्या में राम लला होंगे विराजमान-अमित शाह

सांस्कृतिक धरोहरों को जीर्णोधार किया गया है। राम मंदिर का भूमि पूजन पीएम ने किया। जल्द अयोध्या में राम लला विराजमान होंगे, जहां जन्म हुआ था। इसके अलावा भी अन्य धार्मिक स्थलों का भी सुधार किया। इससे भारत के सनातन धर्म को मजबूती मिली है।

इससे पहले केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव का संबोधन हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद ब्रह्मलीन महंत चांद नाथ योगी ने संत परंपरा को आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कर्म करने का संदेश समाज को दिया।

रोहतक में बाबा मस्तनाथ मठ को भारत का नाथ संप्रदाय का बड़ा केंद बनाया है। उन्होंने धर्म और अध्यात्म के साथ साथ राजनीति में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाने का काम किया। मठ को शिक्षा, अध्यात्म और धर्म का केंद बनाने में खास योगदान दिया।

यह भी पढ़ें: उत्साह-उमंग व गुरु भक्ति में डूबा बाबा मस्तनाथ मठ, गायक कैलाश खेर बांधा समां; वीरवार को CM योगी समेत आएंगे ये दिग्गज