Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: उपचुनाव के परिणाम को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के घेरा, कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए कही ये बात

हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) होंगे। चुनाव से पहले प्रदेश में सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। रविवार को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर निशाना साधा। भूपेंद्र हुड्डा ने हाल ही में आए उपचुनाव के परिणामों को लेकर भाजपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा गठबंधन को नकार दिया है।

By Arun kumar sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:55 AM (IST)
Hero Image
अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा

जागरण संवाददाता, रोहतक। कांग्रेस गरीब आदमी के लिए काम करती है। जाति-पाति की बात करना भाजपा की आदत में शामिल है। लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया। उपचुनाव में भी भाजपा गठबंधन को जनता ने नकार दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से वार्ता करते कहा कि हमारे 10 साल के कार्यकाल में विकास हुए। चार लाख गरीबों को प्लाट दिए गए और तीन लाख चिह्नित किए गए। 

हरियाणा में कांग्रेस सरकार आएगी- हुड्डा

उन्होंने कहा कि हमने गरीबों को प्लाट दिए, जबकि भाजपा ने योजना को बंद करने का काम किया। भाजपा सरकार में हरियाणा को असुरक्षित बताते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को अब याद आई है। प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि बेरोजगारी से लेकर खेल नीति तक गलत बनाई।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन व सुविधाएं नहीं मिल रहीं। युवा नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। उपचुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि 13 में से केवल दो सीट जीती हैं। भविष्य में तय हो गया है कि हरियाणा में एक तरफा कांग्रेस की सरकार आएगी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: सरकार सरपंचों और पंचों की तर्ज पर नगर पार्षदों को दे सकती है तोहफा, इस दिन सीएम नायब सैनी ने बुलाई है बैठक

हुड्डा ने विधानसभा चुनाव के लिए बताई रणनीति

लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि जनता ने स्पष्ट संकेत दिया है कि यहां मुकाबला कांग्रेस व भाजपा में है। जो भी वोट काटने वाले हैं, उनका यहां कोई स्थान नहीं है। आगामी चुनाव की रणनीति बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले घर-घर जाएंगे।

हुड्डा ने कहा कि लोगों के हितों के लिए घोषणा-पत्र तैयार करेंगे। जो संकल्प ले चुके हैं वह घर-घर पहुंचाने का काम करेंगे। सर्वे के आधार पर जिताऊ प्रत्याशी को ही टिकट देने का काम होगा। गरीबों को प्लाट देने के प्रकरण में कहा कि जमीन कहां दी, पानी और वहां विकास कार्य तक नहीं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में 10 लाख लोगों को पानी की टंकी देने का काम किया था, वह योजना भी बंद कर दी। रविवार को हुड्डा ने अपने डी-पार्क स्थित आवास पर पत्रकारों से वार्ता की। इस दौरान विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: चुनाव से पहले एक्शन मोड में सीएम नायब सैनी, अपराधियों को दे दिया अल्टीमेटम; हुड्डा को लेकर भी कही ये बात