Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उनके लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं', सैलजा के खिलाफ बोलने वालों को भूपेंद्र हुड्डा ने दिया अल्टीमेटम

Haryana Election 2024 पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कुमारी सैलजा (Bhupender Hooda on Kumari Selja) के बारे में विवादित टिप्पणी करने वालों के लिए कहा है कि उनका पार्टी में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि सैलजा हमारी बहन हैं और कांग्रेस की सम्मानित नेता हैं। विरोधी दल जानबूझकर समाज को बांटने की साजिशें रच रहे हैं। भूपेंद्र हुड्डा ने भाजपा पर आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगाया।

By Omparkash Vashisht Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
भूपेंद्र हुड्डा ने कहा- कुमारी सैलजा कांग्रेस की सम्मानित नेता

जागरण संवाददाता, रोहतक। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सांसद कुमारी सैलजा हमारी बहन हैं और कांग्रेस की सम्मानित नेता हैं। कोई भी कांग्रेस का नेता या कार्यकर्ता उनके बारे में गलत टिप्पणी नहीं कर सकता। उनके विरुद्ध बोलने वाले लोगों का कांग्रेस में कोई स्थान नहीं है। हुड्डा सोमवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कुमारी सैलजा को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब दे रहे थे।

'ना जात पर-ना पात पर, बटन दबेगा हाथ पर'

हुड्डा ने कहा कि आज सभी लोगों के हाथ में मोबाइल है और लोगों को मैन्युपुलेट करके कुछ भी बुलवाया जा सकता है। लेकिन ऐसी मानसिकता का समाज या राजनीति में कोई स्थान नहीं है। विरोधी दल जानबूझकर समाज को बांटने वाली साजिशें रच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का समाज किसी की चाल में फंसकर जात-पात में नहीं बंटने वाला। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। पूरे हरियाणा में एक ही नारा गूंज रहा है- ना जात पर-ना पात पर, बटन दबेगा हाथ पर।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: सात राजनीतिक क्षेत्रों से गुजरता है सत्ता का रास्ता, समझें इन इलाकों का सियासी गणित

हुड्डा ने भाजपा पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करने को लेकर भी दुष्प्रचार कर रही है। जबकि हरियाणा में कौशल निगम की भर्तियों में आरक्षण खत्म करने का काम भाजपा ने किया। ओबीसी की क्रिमी लेयर की लिमिट आठ से घटाकर छह लाख करके आरक्षण छीनने का काम भी भाजपा ने ही किया है।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश में संविधान और आरक्षण लागू करने का काम कांग्रेस ने किया था और कांग्रेस ही इसकी रक्षा करेगी। जबकि बीजेपी की नीतियां हमेशा से संविधान व आरक्षण विरोधी रही हैं। लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की यहीं मंशा सार्वजनिक हुई थी।

भाजपा ने संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के लिए ही 400 सीटें मांग रही थी। जब भाजपा की सच्चाई देश के सामने उजागर हुई तो वह कांग्रेस के विरुद्ध झूठ की दुकान चला रही है। क्योंकि उसके पास न दिखाने लायक कोई काम है और न बताने लायक कोई उपलब्धि। 

यह भी पढ़ें- कौन हैं हरियाणा के सबसे अमीर प्रत्याशी? सावित्री जिंदल तक को छोड़ दिया पीछे; 400 करोड़ से भी ज्यादा संपत्ति के हैं मालिक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर