Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साउथ सिल्क, जैपनिज टिश्यू, शरारा-गरारा से से सजेंगी दुल्हनें

जागरण संवाददाता रोहतक देवोत्थान एकादशी को लेकर एक बार फिर से तैयारियां शुरू हो गई

By JagranEdited By: Updated: Wed, 10 Nov 2021 11:55 PM (IST)
Hero Image
साउथ सिल्क, जैपनिज टिश्यू, शरारा-गरारा से से सजेंगी दुल्हनें

जागरण संवाददाता, रोहतक

देवोत्थान एकादशी को लेकर एक बार फिर से तैयारियां शुरू हो गई हैं। बाजार सज गए हैं। इस बार दुल्हनों को सजने-संवरने के लिए नए ब्रांड आ चुके हैं। खास खूबियों वाले साउथ सिल्क, जैपनिज टिश्यू, शरारा-गरारा से दुल्हनें संजेंगी। इसके साथ ही दूल्हों के लिए भी नए परिधान आ चुके हैं। रविवार को देवोत्थान एकादशी पर फिर से बड़े स्तर पर शादी-समारोह होंगे। इसलिए बाजारों में खूब चहल-पहल है। दुकानदार भी बाजारों में भीड़ को देखकर उत्साहित हैं।

शादी सीजन से बाजार में बूम है। फिलहाल सबसे ज्यादा भीड़ कपड़े और जेवर की खरीददारी के लिए प्रतिष्ठानों पर दिख रही है। दुकानदार कहते हैं कि इस बार दूल्हे-दुल्हनों को लुभाने के लिए नए परिधान बाजार में आ गए हैं। कपड़ा व्यापारी गौरव अग्रवाल ने बताया की इस बार कपड़ो की अलग-अलग वैरायटी में भरमार है। लंहगा, लांचा, गरारा, शरारा सभी के नए डिजाइन शादी वाले परिवारों को लुभा रहे हैं। इस बार मार्केट में साउथ सिल्क, बनारसी, कांजीवरम, जैपनिज टिश्यू से बने लिबास आए हैं।

चिकन वर्क और मिरर वर्क की शेरवानी से सजेंगे दूल्हे

शादी के माहौल को देखकर के लिए भी दुकानदार पीछे नहीं हैं। किला रोड मार्केट एसोसिएशन के प्रधान विट्टू सचदेवा ने बताया कि दूल्हों के परिधानों की भी खूब भरमार है। इसमें शेरवानी से लेकर कोट-पेंट, जयपुरी कुर्ते सभी नए डिजाइन उपलब्ध हैं। चिकन वर्क और मिरर वर्क की शेरवानी के साथ ही वुलन के अलावा लिनन के कस्टमाइज कुर्तों की भारी डिमांड है। किला रोड बाजार के सागर डूडेजा ने बताया कि डिमांड को देखते हुए हमने पहले ही आर्डर से माल मंगवा लिया है। इस बार बेहतर खरीददारी होने की आस है।

श्रृंगार तक की दुकानें सज गईं, बैंड वाले भी तैयार

किला रोड से लेकर चमेली मार्केट और रेलवे रोड व शौरी क्लाथ मार्केट से लेकर दूसरे बाजारों में खूब भीड़ है। बाजारों में श्रृंगार की दुकानें भी सज गई हैं। दुल्हे की शान कहे जाने वाले सेहरे से बाजार की रौनक देखते ही बनती है। सिदूर दानी, डाला जैसे सामानों की खरीददारी भी जमकर हो रही है। बैंड बाजों से लेकर वैडिग पैलेस पर भी बुकिग फुल हो चुकी हैं। दूसरी ओर, होटल, मैरिज पैलेस में भी इस बार बेहतर कारोबार होने के आसार हैं।

इस बार मस्टर्ड और मोर कंठ शेड टाप में

बाजार में ब्राइडल की सहेलियों के लिए भी शौरी मार्केट, किला रोड़ पर लहंगो की भरमार है। वहीं रंगो की बात करे तो बाटल ग्रिन, मस्टर्ड और मोर कंठी शेड इस बार टाप में रहेंगे। सूट, साड़ी की बात करें तो बैंगलुरू सिल्क, बनारसी और रेयान से बनी साड़ी महिलाओं को खूब भा रहीं हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर