Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBI Raids: रोहतक में बिजनेसमैन के घर CBI की छापेमारी, परिवार के सदस्‍यों से घंटों चली पूछताछ; गायब मिला कारोबारी

CBI Raids in Rohtak हरियाणा के रोहतक में बिजनेसमैन के घर सीबीआई ने छापेमारी की है। कारोबारी अपने घर से गायब मिला। सीबीआई ने परिवार के लोगों से करीब छह घंटे तक पूछताछ की। कारोबारी के संबंध कांग्रेस नेता के साथ बताए जा रहे हैं। परिवार के लोगों ने बिजनेसमैन की बात सीबीआई से फोन पर करवाई। वहीं परिवार किराए के मकान में रहता है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
CBI Raids in Rohtak: नई दिल्ली से CBI की चार सदस्यीय टीम पहुंची रोहतक (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रोहतक। CBI Raids in Rohtak: नई दिल्ली से केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने रोहतक में एक बिजनेसमैन के घर पर छापेमारी की। बिजनेसमैन घर पर नहीं मिला, परिवार के सदस्यों से भी करीब छह घंटे तक टीम ने पूछताछ की।

जानकारी के अनुसार यूएसए में हुए फ्रॉड के मामले में नाम जुड़ा हुआ है। सीबीआई अधिकारी परिवार के सदस्यों से बैंक खातों की डिटेल व अन्य दस्तावेजों की जानकारी जुटाकर ले गए हैं।

गुरुग्राम में है बिजनेस

सेक्टर-तीन में जसबीर हुड्डा के मकान में मूल रूप से जींद निवासी प्रतीक अपने परिवार के साथ 2018 से किराए पर रहता है। प्रतीक का गुरुग्राम में बिजनेस है और शेयर मार्केट भी करता है। गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे नई दिल्ली से सीबीआई इंस्पेक्टर विनोद के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम पहुंची। जिला पुलिस से संपर्क किया और उनकी भी मदद ली गई।

सीबीआई टीम के पहुंचते ही मकान मालिक जसबीर और किराएदार प्रतीक के परिवार सकते में आ गया। जब सीबीआई टीम पहुंची, प्रतीक उस समय घर पर नहीं था। परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह किसी परिचित के निधन पर शोक प्रकट करने शहर से बाहर गया हुआ है। पुलिस दोपहर करीब दो बजे तक घर पर ही रही।

प्रतीक के घर आने का किया इंतजार

प्रतीक के घर आने का इंतजार किया, लेकिन जब वह नहीं पहुंचा तो परिवार के सदस्यों ने मोबाइल पर सीबीआई अधिकारियों की बात करवाई। बताया जाता है कि अमेरिका में कोई फ्रॉड हुआ था, जिसकी जांच सीबीआई नई दिल्ली कर रही है। प्रतीक के तार भी इस फ्रॉड में जुड़ने की सूचना पर सीबीआई टीम पहुंची थी। सीबीआई की टीम दोपहर बाद वापस लौट गई।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'JJP को उठाना पड़ा भाजपा से गठबंधन का नुकसान...', दुष्‍यंत चौटाला ने BJP पर फोड़ा नाराजगी का ठीकरा

कांग्रेस नेता के साथ भी संबंध

जींद के बड़े कांग्रेस नेता से बताया जा रहा नाता सीबीआई टीम की जांच में यह भी सामने आया कि बिजनेसमैन प्रतीक मूल रूप से जींद के किसी गांव से है। जींद के एक बडे़ कांग्रेस नेता के साथ भी उसके संबंध बताए जा रहे हैं। नेता के साथ बिजनेस में हिस्सेदारी है या अन्य संबंध है, इसकी जानकारी भी सीबीआई जुटाने में लगी है। हालांकि इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं है। स्वजनों ने प्रतीक की सीबीआई अधिकारियों से मोबाइल पर बात करवाई, लेकिन वह घर पर नहीं पहुंचा।

गुरुग्राम में किसी कंपनी में नौकरी करने की दी थी सूचना

मकान मालिक जसबीर हुड्डा ने बताया कि प्रतीक पहले रोहतक में बिजनेस करता था। बाद में गुरुग्राम में किसी निजी कंपनी में नौकरी लगने की बात कही। गुरुग्राम में आना-जाना शुरू कर दिया था। कभी गुरुग्राम जाता था तो कभी घर से ही आनलाइन काम करता है। नौकरी के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है। प्रतीक की मां मानसिक रूप से कमजोर है। पत्नी निशा, भाई और दो बच्चे घर पर ही साथ रहते हैं।

सीबीआई टीम के जाने पर मीडिया पर भड़का परिवार

सीबीआई टीम के वापस लौटने के बाद जब मीडियाकर्मी मकान में जानकारी लेने पहुंचे तो प्रतीक के परिवार के सदस्य भड़क गए। स्वजनों ने सीबीआई की छापेमारी के संबंध में खुद को अनभिज्ञ बताया और दरवाजा बंद कर लिया। आस-पड़ोस के लोगों को भी सीबीआई की छापेमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। चूंकि एक ही गाड़ी में सुबह पहुंचे और दरवाजा बंद कर पूछताछ करने के बाद वहां से निकल गए।

यह भी पढ़ें: Haryana Cabinet: किसानों के लिए नायब सरकार ने कर डाले ये बड़े फैसले, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए भी हुई बड़ी घोषणा

सीबीआई ने ली स्थानीय पुलिस की मदद

सीबीआई के अधिकारी ने सबसे पहले जिला पुलिस से संपर्क किया और साथ में महिला व पुरूष कर्मियों को लेकर लेकर मकान पर दबिश दी। पुलिस को भी पहले नहीं बताया गया कि छापेमारी कहां पर की जाएगी। पुलिस कर्मियों को साथ लेकर सीबीआई टीम सीधे सेक्टर-तीन स्थित मकान पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों को गुरुग्राम में कंपनी के बारे में जानकारी नहीं दी गई, जिसके मामले को लेकर रोहतक पहुंचे थे।