Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: गुम हुए फोन से किया डेटा हैक, बैंक खाते से निकाले तीन लाख; साइबर सैल कर रही मामले की जांच

शहर की जगदीश कॉलोनी के एक युवक के बैंक अकाउंट से तीन लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। यहां एक युवक का करीब डेढ़ माह पहले मोबाइल फोन गुम हो गया था। इस गुम हुए फोन से ठगों ने डेटा हासिल कर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया। साइबर ठगी के इस केस के बारे में पुलिस के द्वारा जांच करने पर पता चला।

By Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 05 Oct 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
गुम हुए फोन से किया डेटा हैक कर बैंक खाते से निकाले लाखों रुपये

जागरण संवाददाता, रोहतक। Cyber Fraud Case Of 3 Lakh Rs शहर की जगदीश कॉलोनी के एक युवक के बैंक अकाउंट से तीन लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। साइबर ठगी के इस केस के बारे में पुलिस जांच में पता चला है। एक युवक के करीब डेढ़ माह पहले गुम हुए मोबाइल फोन से ठगों ने डेटा हासिल कर ये वारदात की है।

ये है पूरा मामला

पुलिस को जगदीश कालोनी के वीरेंद्र ने बताया कि 16 अगस्त को उसका मोबाइल फोन कहीं पर गिरकर गुम हो गया था। इसके बाद उसने उस फोन में चल रहे सिम को ब्लॉक करवा दिया था। अब उसके खाते से उस फोन में मौजूद डेटा का प्रयोग कर किसी ने ऑनलाइन 3.12 लाख रुपये विभिन्न अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं। साइबर सैल इंचार्ज एसआई सीमंत ने बताया कि ठगों के बारे में पता लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

घनीपुरा की युवती से निवेश के नाम पर तीन लाख ठगे

शहर में साइबर ठगी का दूसरा मामला भी सामने आया है। घनीपुरा निवासी युवती को ठगों ने इंटरनेट मीडिया की एक साइट पर निवेश के विज्ञापन के माध्यम से झांसे में लिया था। इसके बाद युवती को एक एप पर लिंक के माध्यम से ग्रुप ज्वॉइन कराया गया। फिर उसे निवेश में अच्छे लाभ का लालच देकर तीन लाख रुपये निवेश कराए गए। बाद में आरोपितों ने अपने संपर्क नंबर बंद कर दिए। इस केस की भी थाना शिवाजी कालोनी पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:- गुलाबी ठंड की एंट्री तो अब बारिश देगी दस्तक, तीन दिन बाद बरसेंगे बदरा; पढ़ें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर