Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देसा में देस हरियाणा, जीत दूध दही का खाना', दीपेंद्र हुड्डा ने राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर क्यों किया ऐसा पोस्ट?

Rohtak बहादुरगढ़ के गांव छारा स्थित लाला दीवानचंद अखाड़े में आज सुबह करीब सवा छह बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे। पहलवान बजरंग पूनिया भी इस दौरान उनके साथ थे। राहुल ने पहलवानों से करीब दो घंटे बातचीत की। इस दौरान कांग्रेस नेता ने खाना भी खाया कुश्ती के दांव-पेंच भी आजमाए। इसी को लेकर हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 02:04 PM (IST)
Hero Image
Rohtak Update: दीपेंद्र हुड्डा ने राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

डिजिटल डेस्क, रोहतक। बहादुरगढ़ के गांव छारा स्थित लाला दीवानचंद अखाड़े में बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) पहुंचे। पहलवान बजरंग पूनिया भी इस दौरान उनके साथ थे। राहुल ने पहलवानों से करीब दो घंटे बातचीत भी की थी। इसी को लेकर हरियाणा से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा(Deepender Singh Hooda) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा।

देसा में देस हरियाणा, जीत दूध दही का खाना!@BajrangPunia pic.twitter.com/1xb6NPsrsQ— Deepender S Hooda (@DeependerSHooda) December 27, 2023

राहुल गांधी की एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखी ये बात

इसी को लेकर हरियाणा से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा(Deepender Singh Hooda) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की एक तस्वीर को शेयर करते हुए कहा" बाजरा की रोटी, दही, नोनी घी और साग हरा... देसा में देस हरियाणा, जीत दूध दही का खाना!"

सवाल… pic.twitter.com/IeGOebvRl6— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) December 27, 2023

बता दें इस तस्वीर में राहुल गांधी बजरंग पुनिया(Bajrang Punia) के साथ बैठकर खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं। इस अखाड़े में ही बजरंग पूनिया ने बचपन में कुश्ती का अभ्यास शुरू किया था। राहुल गांधी ने भी कुश्ती का अभ्यास किया और वापिस दिल्ली चले गए।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कुश्ती के अखाड़े में राहुल गांधी, बाजरे की रोटी और साग खाया; बजरंग पूनिया से की मुलाकात

राहुल गांधी ने बजरंग पुनिया के साथ की मुलाकात

वहीं राहुल गांधी ने अब अपने हरियाणा दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि "वर्षों की जीतोड़ मेहनत, धैर्य एवं अप्रतिम अनुशासन के साथ अपने खून और पसीने से मिट्टी को सींच कर एक खिलाड़ी अपने देश के लिए मेडल लाता है। आज झज्जर के छारा गांव में भाई विरेंद्र आर्य के अखाड़े पहुंच कर ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया समेत अन्य पहलवान भाइयों के साथ चर्चा की।"

पहलवानों के पक्ष में लिखते कांग्रेस नेता ने आगे कहा

"सवाल सिर्फ एक है - अपने अखाड़े की लड़ाई छोड़ अगर इन खिलाड़ियों, भारत की बेटियों को अपने हक और न्याय की लड़ाई सड़कों पर लड़नी पड़े तो कौन अपने बच्चों को यह राह चुनने के लिये प्रोत्साहित करेगा? यह किसान परिवार के निश्छल, सीधे एवं सरल लोग हैं, इन्हें तिरंगे की सेवा करने दीजिए। इन्हें पूरे मान और सम्मान के साथ भारत का सर गौरव से ऊंचा करने दीजिए।"

यह भी पढ़ें: Haryana Doctor Strike: आज से डॉक्टर हड़ताल पर, मांगें नहीं मानी तो अनिश्चितकालीन बंद; सरकार से ये हैं प्रमुख मांगे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर