Move to Jagran APP

जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया तैयारियों का जायजा

शिक्षा विभाग हरियाणा की ओर से हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को मोबाइल टैबलेट दिए जा रहे हैं ताकि वो डिजिटल शिक्षा में निजी स्कूलों से पीछे ना रहें।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 May 2022 07:02 PM (IST)
Hero Image
जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया तैयारियों का जायजा
जागरण संवाददाता, रोहतक : शिक्षा विभाग हरियाणा की ओर से हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को मोबाइल टैबलेट दिए जा रहे हैं ताकि वो डिजिटल शिक्षा में निजी स्कूलों से पीछे ना रहें। राज्य सरकार और शिक्षा विभाग की ओर से इस मुहिम का शुभारंभ पांच मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से मदवि के टैगोर आडिटोरियम में किया जाएगा तथा 1500 विद्यार्थियों को मोबाइल टैबलेट दिए जायेंगे। प्रदेश के अन्य जिलों में भी टैबलेट वितरण कार्यक्रम शुरू होगा।

अधिगम योजना के शुभारंभ कार्यक्रम की तैयारियों के लिए उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डीईओ डा. विजयलक्ष्मी नांदल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान पांच मई को लगाई जाने वाली प्रदर्शनी, विद्यार्थियों के ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था, मुख्य अतिथि के स्वागत की व्यवस्था, कार्यक्रम के दौरान बैठने की व्यवस्था, सभी की रिफ्रेशमेंट आदि व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई। कार्यक्रम के आयोजन में किसी प्रकार की कमी ना रहे, जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी ने अपनी टीम के साथ टैगोर सभागार में तैयारियों का जायजा लिया ताकि कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा सके।

जिला परियोजना अधिकारी कृष्णा फौगाट, खंड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र खत्री एवं बिजेंद्र हुड्डा के साथ-साथ सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) अनिल हुड्डा, प्राचार्य रेणु खत्री, जयपाल दहिया, विजय बाला, सुरेश सांगवान, जय भगवान, सरिता खनगवाल, पुष्पा शर्मा, राजबाला, रीतू पंघाल, पूनम, संजय, डाइट लेक्चर सुनीता अहलावत, प्रवक्ता कृष्णा रंजन, अलका मदान, बबिता, मनीषा, ऋतु मलिक, पवन की टीम को कार्यक्रम सम्बन्धी तैयारियों हेतु विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई।

----------------

विक्रम बनेटा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।