Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclothon Rally: रोहतक पहुंची ड्रग फ्री हरियाणा साइक्लोथॉन रैली, हसनगढ़ में लोगों ने किया जोरदार स्वागत

हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए साइक्लोथॉन रैली का आयोजन किया गया। इस रैली को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ये रैली सोनीपत के बाद रोहतक पहुंच चुकी है जहां पर हसनगढ़ गांव में लोगों ने रैली का जोरदार स्वागत किया और रैली में शामिल लोगों का उत्साह वर्धन किया। ये रैली 24 सितंबर को यमुनानगर में पहुंचेगी।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 03 Sep 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
ड्रग फ्री हरियाणा साइक्लोथॉन रैली रोहतक पहुंची (फाइल फोटो)।

रोहतक, जागरण संवाददाता: हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने के लिए साइक्लोथॉन रैली का आयोजन किया गया, ये रैली रोहतक पहुंच चुकी है। जहां, हसनगढ़ गांव में इस रैली का जोरदार स्वागत किया गया। हसनगढ़ में एडीसी महेश कुमार, सापला के एसडीएम सुभाष चंद्र, भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश नंदन और जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका सहित पार्टी के विभिन्न नेता पदाधिकारियों सहित आमजन ने स्वागत किया।

रोहतक में हुआ रैली का जोरदार स्वागत

साइक्लोथॉन रैली कल पानीपत से सोनीपत पहुंची थी। आज सोनीपत से रोहतक पहुंचने पर इस रैली का जोरदार स्वागत किया गया। नशा मुक्त हरियाणा के नारों के साथ इस रैली में युवाओं का जोश और उत्साह काफी देखने को मिला। साइकिल रैली को देखने और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए लोग काफी संख्या में वहां पर उपस्थित रहे। इसके साथ ही रैली के उत्साहवर्धन के लिए कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

ऑनलाइन पंजीकरण कर हो सकते रैली में शामिल

ड्रग फ्री हरियाणा के लिए इस साइक्लोथॉन को एक साइकिल यात्रा नशा मुक्ति के नाम का थीम दिया गया है। साइक्लोथॉन यात्रा में भाग लेने के इच्छुक नागरिक https://uday.haryana.gov.in/AntiDrug_Cyclothon पर पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण के आधार पर ही साइक्लोथॉन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

नशे से दूर रहने का आह्वान करेगा साइक्लोथॉन अभियान

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि साइक्लोथॉन यमुनानगर में 24 सितंबर को पहुंचेगी। साइक्लोथॉन अभियान से युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान किया जाएगा। साइक्लोथॉन में युवाओं के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों की भी अहम भागीदारी होगी। नशा समाज के लिए घातक है। ड्रग युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है, जिसे रोकना जरूरी है।

सरकार के निर्देशानुसार साइक्लोथान के 24 सितंबर की शाम को यमुनानगर में प्रवास के दौरान सूचना, लोकसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकारों ने नशा मुक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर