Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्क्रूटनी के दौरान सभी नामांकन पत्रों को पाया सही, अब 19 को हो सकेगी नाम वापसी

- प्रधान पद पर चुनावी मैदान में हैं नवीन जैन और विकास गोयल - गवर्निंग बाडी के प्रधान उप प्रधान महासचिव कोषाध्यक्ष व सहसचिव पदों के लिए 28 को चुनाव - वैश्य शिक्षण संस्था गवर्निंग बाडी चुनाव में कुल 19 पदों के लिए मैदान में हैं 39 प्रत्याशी

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:21 PM (IST)
Hero Image
स्क्रूटनी के दौरान सभी नामांकन पत्रों को पाया सही, अब 19 को हो सकेगी नाम वापसी

जागरण संवाददाता, रोहतक :

वैश्य शिक्षण संस्था गवर्निंग बाडी चुनाव प्रक्रिया के तहत बुधवार को हुई स्क्रूटनी के दौरान सभी नामांकन पत्रों को सही पाया गया है। इसके बाद बुधवार शाम को चुनाव अधिकारी डा. एमएस श्योराण ने सूची को कार्यालय के बाहर चस्पा दिया है। प्रक्रिया के तहत नाम वापसी अब 19 को हो सकेगी। चुनाव अधिकारी के मुताबिक प्रधान पद पर चुनावी मैदान में नवीन जैन और विकास गोयल हैं।

बता दें कि वैश्य शिक्षण संस्था गवर्निंग बाडी चुनाव में कुल 19 पदों के लिए 39 ने नामांकन किया था। स्क्रूटनी के बाद सभी प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। वैश्य शिक्षण संस्था की गवर्निंग बाडी के प्रधान, उप प्रधान, महासचिव, कोषाध्यक्ष व सहसचिव पदों व 16 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए चुनाव 28 अगस्त को होगा। त्रिवर्षीय चुनाव को लेकर नवीन जैन और विकास गोयल ग्रुप की ओर से अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। इस चुनाव में संस्था के 105 कालेजियम सदस्य भाग लेंगे और अपने मत का प्रयोग करेंगे। स्क्रूटनी के बाद भी प्रधान व सहसचिव पदों के लिए दो-दो जबकि उप प्रधान महासचिव और कोषाध्यक्ष पदों के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। गवर्निंग बाड़ी में इनके बीच होगा मुकाबला:

चुनाव अधिकारी ने बताया कि प्रधान पद के लिए नवीन जैन और विकास गोयल, उप-प्रधान पद के लिए दीपक जिदल, संजय सिघल व सुनील जैन, महासचिव पद के लिए राजेंद्र कुमार बंसल, विजय गुप्ता व विवेक गोयल, सह-सचिव पद के लिए मनीष जैन व श्याम लाल गर्ग जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए चंद्र गर्ग, पवन कुमार मित्तल व शंकर लाल गर्ग चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। हालांकि अभी 19 को नाम वापसी का दिन है, जिसके बाद चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। कार्यकारिणी के 16 सदस्यों के लिए 26 हैं मैदान में :

चुनाव अधिकारी ने यह भी बताया कि कार्यकारिणी के लिए 16 सदस्य चुने जाने है जिनके लिए कुल 26 प्रत्याशी मैदान में हैं। कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए अनिल बंसल, अरूण कुमार आर्य, भारत भूषण जिदल, दीपक गोयल, दीपक प्रकाश, ज्ञान प्रकाश गर्ग, ईश्वर चंद गुप्ता, मनोज कुमार, नितिन गुप्ता, नितिन तायल, प्रमोद बंसल, प्रमोद गर्ग, प्रमोद गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, राधेश्याम गर्ग, राहुल जैन मित्तल, राजेश गुप्ता, राजेश नवल, सनत कुमार बिन्दल, संजय कुमार, सुभाष गुप्ता, सन्नी गोयल, विकास बंसल, विनय गर्ग, विकास गोयल व विवेक नवल चुनावी मैदान में हैं। निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बुधवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई। जिसमें सभी नामांकन सही पाए गए। इसके बाद शाम को सूची का प्रकाशन के बाद चस्पा दी गई है। अब 19 को नाम वापसी हो सकेगी।

- डा. एमएस श्योराण, निर्वाचन अधिकारी, वैश्य एजुकेशन सोसायटी, रोहतक ।