Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dwarka Expressway: 'मोटरसाइकिल से एक साथ निकलते थे घूमने', PM मोदी ने सीएम मनोहर लाल के साथ सुनाए दोस्ती के किस्से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात दी है। द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने सीएम मनोहर लाल के साथ अपनी दोस्ती का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल के साथ वो बचपन में एक बाइक पर घूमा करते थे। वो रोहतक से गुरुग्राम तक का सफर मोटरसाइकिल पर करते थे। उस समय गुरुग्राम के रास्ते छोटे थे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 11 Mar 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी ने सीएम मनोहर लाल के साथ सुनाए दोस्ती के किस्से।

डिजिटल डेस्क, रोहतक। सोमवार को द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। साथ ही पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी और मनोहर लाल की दोस्ती के किस्से भी सुनाए कि कैसे वो मोटरसाइकिल में साथ घूमने निकलते थे। 

पीएम मोदी ने सुनाए मनोहर लाल के साथ दोस्ती के किस्से

पीएम मोदी ने मनोहर लाल के साथ दोस्ती का जिक्र करते हुए कहा कि जब मनोहर लाल दरी पर सोते थे तब भी मैं इनके साथ था। इनके पास एक मोटरसाइकिल थी जब मैं रोहतक से निकलता था। तब मोटरसाइकिल पर इनके साथ पीछे बैठता था। तब गुरुग्राम के रास्ते छोटे थे और काफी परेशानी होती थी।

तीन महीने में 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो चुका है। ये सिर्फ वो प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं। इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूलों में अब डबल शिफ्ट में होगी पढ़ाई, इस दिन से लगेंगी सुबह-शाम कक्षाएं

2047 तक भारत को विकसित रूप में देखना- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं छोटा नहीं सोच सकता हूं। मुझे जो भी चाहिए विराट चाहिए। 2047 में मुझे देश को विकसित भारत के रूप में देखना है। इसी रफ्तार को बढाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का काम किया। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे सहित कई बड़े प्रोजेक्ट हमारी सरकार ने पूरे किए हैं। दिल्ली एनसीआर में दस साल में 230 नई मेट्रो लाइन शुरू हुई है। जेवर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है। इन प्रोजेक्ट से यातायात आसान होगा, एनसीआर में प्रदूषण कम होगा।

ये भी पढ़ें: जब पूर्व पीएम राजीव गांधी की पसंद बने भूपेंद्र हुड्डा, लोकसभा चुनाव में तबके के दिग्गज नेता ताऊ देवीलाल को किया था परास्त