Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: PM मोदी-अमित शाह और JP नड्डा-CM योगी का प्रदेश में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय, यहां हो सकती है जनसभा

हरियाणा में छठे चरण की सभी 10 सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव होंगे। प्रदेश भाजपा ने बड़े नेताओं जिनमें प्रधानमंत्री मोदी गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा का चुनावी कार्यक्रम तय कर दिया है। पीएम पंजाबी जाट बाहुल्य और अहीरवाल में जनसभा करेंगे। सोनीपत और रोहतक के लिए गोहाना और अंबाला और कुरूक्षेत्र के लिए 18 को आएंगे

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 16 May 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: PM मोदी-अमित शाह का प्रदेश में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय। फाइल फोटो

ओपी वशिष्ठ, रोहतक। लोकसभा के छठे चरण के चुनाव में भाजपा ने हरियाणा की सभी दसों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए रणनीति तैयार कर ली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा अन्य स्टार प्रचारकों के हरियाणा में कार्यक्रम तय करने शुरू कर दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 मई को जाट बाहुल्य गोहाना और जीटी रोड पर अंबाला तथा 23 मई को भिवानी-महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा करेंगे। बता दें कि अमित शाह के 17 को रोहतक व गुरुग्राम के कार्यक्रम रद हो गए थे, अब दोबारा से शेड्यूल बनाया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हु्ड्डा के गढ गोहाना में पहली जनसभा करेंगे। गोहाना में रोहतक लोकसभा प्रत्याशी डा. अरविंद शर्मा और सोनीपत से प्रत्याशी मोहन लाल बड़ौली के समर्थन में आएंगे। इसी दिन अंबाला में

जनसभा होगी, जिसमें अंबाला से प्रत्याशी बंतो कटारिया और कुरूक्षेत्र से प्रत्याशी नवीन जिंदल के लिए वोट की अपील करेंगे। इसके अलावा 23 मई को भिवानी-महेंद्रगढ़ से प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के समर्थन में आएंगे।

हरियाणा भाजपा ने मोदी के कार्यक्रम ऐसे तय किए हैं, जिससे पूरा हरियाणा कवर हो जाएगा। गोहाना में मोदी की रैली का असर हिसार से प्रत्याशी रणजीत चौटाला के चुनाव पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। मोदी ने 2019 में रोहतक में भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनावी रैली की थी, लेकिन इस बार रोहतक में उनका कार्यक्रम तय नहीं किया गया है।

अमित शाह और जेपी नड्डा भी आएंगे हरियाणा

भाजपा ने पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सतपाल महाराज के अलावा अन्य राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से समय मांगा है। नेताओं की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है। अब देखना होगा कि अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ और योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम कहां के लिए फाइनल होंगे। सूत्रों की मानें तो अमित शाह हिसार और करनाल में आ सकते हैं। योगी आदित्यनाथ झज्जर में कार्यक्रम बताया जा रहा है।

पीएम मोदी दो दिन आएंगे हरियाणा-जोशी

हरियाणा लोकसभा चुनाव कार्यक्रम प्रमुख संदीप जोशी का कहना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम तय हो चुके हैं। 18 और गोहाना और अंबाला तथा 23 को महेंद्रगढ़ के पाली में चुनावी जनसभा करेंगे। अन्य नेताओं के कार्यक्रमों का शेड्यूल भी बनाया जा रहा है। जल्द ही स्थल और तारीख फाइनल हो जाएगी।