Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बसों में टॉफी बेचने वाला बना फर्जी सीएम फ्लाइंग का अफसर, कई जिलों में मेडिकल स्टोर पर की थी छापेमारी; अब दर्ज हुई FIR

Haryana Crime News हरियाणा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां चरखी दादरी पुलिस ने फर्जी सीएम फ्लाइंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह बसों में टॉफी बेचने वाले एक युवक को सीएम फ्लाइंग का अधिकारी बनाकर कई जिलों में मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर रहा था। इस गिरोह में दो महिलाएं भी शामिल थीं।

By Vinod Joshi Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
फर्जी सीएम फ्लाइंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, महम। चरखी दादरी में पुलिस टीम ने शुक्रवार को फर्जी सीएम फ्लाइंग के तीन सदस्यों को काबू किया था। यह आरोपित रोहतक के महम के रहने वाले हैं। जिसमें फर्जी सीएम फ्लाइंग के अधिकारी बनकर चार युवकों और दो महिलाओं ने प्रदेश के कई जिलों में अनेक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की।

स्टोर मालिक को प्रतिबंधित दवाईयां रखने का आरोप लगाकर मेडिकल स्टोर को सील करने की धमकी देते थे। दुकान सील करने के नाम से डराकर उनसे पैसे ऐंठते थे। रेवाड़ी, चरखी दादरी और झज्जर समेत कई जिलों में यह छापेमारी अभियान चलाया।

मेडिकल स्टोर चलाने वाले दो युवकों ने बनाई थी टीम

टीम का गठन महम में मेडिकल स्टोर चलाने वाले दो युवकों ने किया। उन्होंने दो कार ली, जिन पर चंडीगढ़ नंबर की प्लेट लगाई। एक गाड़ी पर नीली बत्ती लगाई। महम व आस पास के क्षेत्र में बसों में टॉफी व कुरकुरे बेचने वाले एक युवक को सीएम फ्लाइंग टीम का अफसर बनाया गया। महम निवासी दो महिलाएं भी इसमें शामिल हैं।

एक महिला ब्यूटी पार्लर पर काम करती थी तथा दूसरी महिला बुटीक का कार्य करती थीं। दोनों महिलाएं महम में ही किराये के मकान में रहती थीं। इन महिलाओं में से एक महिला को पुलिसकर्मी की वर्दी पहनाई और एक को डॉक्टर बनाया।

यह भी पढ़ें- Nuh News: लड़की से अभद्र व्यवहार करने पर युवक को मिली तालिबानी सजा, पेड़ से उल्टा टांगकर पीटा; सिर के बाल काटे

इस तरह निभाए किरदार

इंस्पेक्टर की भूमिका निभाने वाली महिला ने लव मैरिज की है। इसका पति भी महम में ही एक दुकान पर काम करता है। इनमें से एक युवक फरमाणा गांव का है। दूसरा मोखरा और तीसरा युवक मुंढाल गांव से है। चार युवकों और दो महिलाओं ने योजनाबद्ध तरीके से सीएम फ्लाइंग के पात्रों की रूपरेखा बनाई।

एक दूसरे को उनके रोल समझाए गए। उसके बाद रोजाना ये अपने गंतव्य की तरफ निकल पड़ते। मेडिकल स्टोर वालों को डराते धमकाते और उनसे पैसे ऐंठते। झज्जर, रेवाड़ी के कोसली, चरखी दादरी के बाढ़ड़ा और बौंद कलां गांव के मेडिकल स्टोर्स पर भी इन्होंने छापेमारी की।

दादरी, रेवाड़ी व झज्जर जिलों की पुलिस को इस टीम की तलाश है। हालांकि पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन लोग अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस वाहनों की फर्जी नंबर प्लेट वाले व्यक्ति की दुकान पर भी दस्तक दे चुकी है। बौंद कलां समेत कई पुलिस थानों में इस टीम के खिलाफ केस दर्ज हो चुके हैं। पूछताछ में फर्जी सीएम फ्लाइंग टीम के बारे में बड़े खुलासे होंगे।

यह भी पढ़ें- कभी साइबर ठगों का अड्डा, अब आतंकियों का शरणस्थल बना अरावली इलाका; पुलिस अभी तक थी अनजान