Move to Jagran APP

Rohtak Crime: लड़की ने की न्यूड वीडियो कॉल, फर्जी ACP बोला- VIDEO यू-ट्यूब पर होगी वायरल; फिर शुरू हुआ फर्जीवाड़ा

रोहतक के डीएलएफ कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति ने साइबर ठगी की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। पीड़ित ने बताया कि उसे पहले एक व्हाट्सएप पर कॉल आती है जिसमें एक लड़की की न्यूड वीडियो चल रही थी इसके बाद अगले दिन एसीपी बताकर एक व्यक्ति ने कॉल किया। साथ ही वीडियो यूट्यूब पर डालने की बात कही और उससे 5 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 11:14 AM (IST)
Hero Image
लड़की ने की न्यूड वीडियो कॉल, फर्जी ACP बोला- VIDEO यू-ट्यूब पर होगी वायरल।

जागरण संवाददाता, रोहतक। शहर की डीएलएफ कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति के साथ साइबर ठगों ने वारदात को अंजाम दिया है। उक्त व्यक्ति के पास ठगों ने वीडियो कॉल कर उसकी इमेज हासिल की और फिर उसकी मदद से एक अश्लील वीडियो एडिट कर बना ली। बाद में इस वीडियो को वायरल करने की बात कहकर ब्लैकमेल किया।

फर्जी एसीपी बनकर कहा कि वीडियो अपलोड पर होगी FIR

शातिरों ने पीड़ित से पांच लाख रुपये ठग लिए। इस बारे में साइबर क्राइम थाना में केस दर्ज हुआ है। पुलिस को दी शिकायत में उक्त व्यक्ति ने बताया कि 25 अक्टूबर की शाम को करीब छह बजे उसके व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल आई। वीडियो कॉल रिसीव की तो सामने से एक लड़की की न्यूड वीडियो चल रही थी। यह देखकर उसने कॉल को काट दिया। इसके बाद उसके पास अगले दिन खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का एसीपी बता एक व्यक्ति ने फोन किया।

ये भी पढ़ें: Onion Price Today: त्योहारी सीजन में प्याज के दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंचे, सेब के दाम गिरे

शातिरों ने की 5.18 लाख की ठगी

उसने लड़की की वीडियो वायरल होने पर एफआईआर दर्ज होने की बात कही। इंटरनेट मीडिया से वीडियो हटाने के लिए उसने एक नंबर दिया। उस नंबर पर बात करने पर उस व्यक्ति ने उससे पैसे मांगे। इसके बाद दोनों शातिरों ने उससे कई बार में पांच लाख 18 हजार रुपये ले लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Hisar News: भ्रष्टाचार के आरोपों में लिपिक और जेई सस्पेंड, प्रॉपर्टी आईडी के लिए मांगी थी दो लाख की रिश्वत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें