Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा चुनाव: 'हुड्डा को घबराने की जरूरत नहीं, बीजेपी ने उनके बुढापे की व्यवस्था कर दी', सीएम नायब सैनी ने कसा तंज

भाजपा ने कांग्रेस के हुड्डा कादियान और मलिक के बुढ़ापे की भी व्यवस्था कर दी है। नायब सैनी ने कहा कि इन नेताओं की उम्र 70 साल से ज्यादा है लेकिन भाजपा ने उनके लिए आयुष्मान कार्ड से अलग पांच लाख रुपये प्रति वर्ष की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है और हरियाणा को पीछे ले जाना चाहती है।

By Omparkash Vashisht Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: भाजपा ने कांग्रेस के बुजुर्ग नेताओं के लिए की खास व्यवस्था, नायब सैनी का हंड्डा पर तंज।

जागरण संवाददाता, रोहतक। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि गढ़ी-सांपला-किलोई, गन्नौर, गोहाना और असंध के प्रत्याशी 70 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं। कांग्रेस ने बूढ़े लोगों पर दांव खेला, लेकिन मैं हुड्डा, कुलदीप शर्मा और कादियान को विश्वास दिलाता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य की चिंता न करें, भाजपा की सरकार ने उनके लिए भी आयुष्मान कार्ड से अलग पांच लाख रुपये प्रति वर्ष की व्यवस्था कर दी है।

सीएम नायब सैनी रविवार को रोहतक में भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है। हुड्डा और उनके बूढ़े नेता हरियाणा और रोहतक को 2014 से पहले वाले भयानक दौर में ले जाना चाहते हैं। कांग्रेस हरियाणा को आगे नहीं बढ़ाना चाहती, बल्कि 20 साल पीछे घसीटना चाहती है।

भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हैं भूपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस पार्टी फिर से 2014 से पहले की स्थिति पैदा करना चाहती है, जहां वे नौकरियों को बेचते थे और गरीब व्यक्तियों को नौकरी पाने के लिए अपनी जमीन-जेवरात बेचने पड़ जाते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच आज भी 2014 से पहले वाली ही है और उसमें कोई भी परिवर्तन नहीं आया है।

नायब सैनी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं, उनके 850 करोड़ रुपये ईडी ने जब्त कर लिए हैं और वह कहते हैं कि भाजपा ने संकल्प पत्र में उनकी नकल कर ली, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनकी नकल कोई भी नहीं कर सकता।

हिमाचल में एक भी वादा नहीं हुआ पूरा

कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा उतरते ही उनके एक प्रत्याशी ने जनता के बीच में खड़े होकर यह कह दिया कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह दो लाख नौकरियां देंगे, जिसमें से उनके हिस्से में 2000 नौकरियों का कोटा आएगा।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया। यही झूठ का पुलिंदा लेकर कांग्रेस हिमाचल में गई थी और वहां तरह-तरह के वादे किए थे, लेकिन आज सरकार बने हुए दो वर्ष हो गए हैं और उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- हरियाणा के 'रणक्षेत्र' को तपिश दे रही अपनों की बगावत, BJP-Congress से बागी दो दर्जन नेता बने चुनौती

'मुख्यमंत्री का दावा करने वाले को कुचल दिया जाता'

प्रदेश को आर्थिक संकट में धकेल दिया। इसी झूठ के पुलिंदे के साथ वे कर्नाटक और तेलंगाना में गए थे और अब हरियाणा में आ गए हैं। हरियाणा में कहावत है कि जितनी चादर हो उतने ही पैर पसारने चाहिए, लेकिन कांग्रेस पार्टी की चादर अब पूरी तरह से फट चुकी है।

कांग्रेस के सभी नेता यही मन बनाकर बैठ गए हैं कि उनकी सरकार बनने वाली है लेकिन आठ अक्टूबर को जब परिणाम आएंगे तो उनका सुपड़ा साफ हो जाएगा। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री का दावा करने वाले नेता को कुचल दिया जाता है जबकि भाजपा में गरीब व किसान के बेटे को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बना दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- 'सैलजा मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं तो क्या गुनाह किया', CM सैनी ने कांग्रेस पर लगाया दलित विरोधी होने का आरोप