Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडो-नेपाल कबड्डी चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ियों ने Gold Medal जीतकर देश का नाम किया रौशन, वापस लौटने पर हुआ जोरदार स्वागत

खिलाड़ी जब महम पहुंचे तो ग्रामीण महम पहुंचे तथा उन्हें खुली जीप में बैठाकर लग लगभग पांच किलोमीटर स्थित भैणी भैरो गांव तक खुली जीप में गाजे बाजे के साथ ले गए। सभी खिलाड़ियों का जोर दार स्वागत किया गया। प्रतियोगिता में 15 देशों के नेशनल कबड्डी खिलाडियों ने भाग लिया। भारत ने नेपाल को 44-34 के अंतर से हराया।

By Sanjay kumar Edited By: Mohammad Sameer Updated: Wed, 27 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Gold Medal जीतकर देश का नाम किया रौशन (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, महम। इंडो नेपाल यूथ गेम्स चैम्पियनशिप नेपाल देश के पोखरा स्थान पर आयोजित हुई। जिसमें लगभग 15 देशों के नेशनल कबड्डी खिलाडियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में भारत की टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया।

44-34 के अंतर से हराया

भारत की टीम में अंडर 14 में तीन खिलाडी आदिल, मोक्ष व अक्षित तथा अंडर 17 में जतिन ने भाग लिया। दोनों वर्गों की टीमों ने पहला स्थान हासिल किया। कोच रविन्द्र कुमार ने बताया की यह प्रतियोगिता 22 से 24 दिसम्बर तक चली। उन्होंने बताया की फाइनल मुकाबला नेपाल व भारत के बीच हुआ। भारत ने नेपाल को 44-34 के अंतर से हराया।

सोमवार को चारों खिलाड़ी जब महम पहुंचे तो ग्रामीण महम पहुंचे तथा उन्हें खुली जीप में बैठाकर लग लगभग पांच किलोमीटर स्थित भैणी भैरो गांव तक खुली जीप में गाजे बाजे के साथ ले गए। गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में सभी खिलाड़ियों का जोर दार स्वागत किया गया।

स्कूल के प्रिंसिपल महक रांगी ने बताया की सभी बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं तथा रविन्द्र द्वारा गांव के स्कूल में ही प्रतिदिन 3 से 4 घंटे प्रैक्टिस करवाते हैं। ग्रामीणों ने खिलाडियों के साथ साथ कोच को भी सम्मानित किया। खिलाडियों ने इसका श्रेय अपने कोच व माता पिता को दिया है।

गांव के पूर्व सरपंच व भाजपा महम मंडल अध्यक्ष रोहतास ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा की सभी खिलाड़ी मन लगाकर और मेहनत करें ताकि एशियाड व अन्य प्रतियोगिताओं तक पहुंच सकें। उन्होंने कहा की प्रैक्टिस के दौरान कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: युद्ध के बीच गाजा में मानवीय सहायता के लिए तैनात होगा समन्वयक, संयुक्त राष्ट्र ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर