Move to Jagran APP

Haryana Result: 'आयोग के जवाब का इंतजार', दीपेंद्र हुड्डा ने हार के क्या बताए कारण? बोले- रिजल्ट से हम अभी तक अचंभित

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हर कोई इन परिणामों को लेकर अचंभित है। अप्रत्याशित चुनाव परिणाम है। हम नतीजों का विश्लेषण कर रहे हैं और आयोग को भी इसकी शिकायत दी गई है। जिसके जवाब का सभी को इंतजार है। जिन्हें लेकर हमने चुनाव आयोग के सामने पक्ष रखा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:58 PM (IST)
Hero Image
Haryana Result: 'आयोग के जवाब का इंतजार', दीपेंद्र हुड्डा ने हार के क्या बताए कारण?

जागरण संवाददाता, झज्जर। विधानसभा चुनाव पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हर कोई इन परिणामों को लेकर अचंभित है। अप्रत्याशित चुनाव परिणाम है। हम नतीजों का विश्लेषण कर रहे हैं और आयोग को भी इसकी शिकायत दी गई है। जिसके जवाब का सभी को इंतजार है।

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा शनिवार को रामलीला मैदान में श्री प्राचीन रामलीला कमेटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। उनके साथ झज्जर से विधायक गीता भुक्कल, बादली से विधायक कुलदीप वत्स भी मौजूद रहे।

चुनाव नतीजों को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर लगाए जा रहे आरोपों पर सांसद ने कहा करीब 20 विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम को लेकर बातें सामने आ रही हैं। जिन्हें लेकर हमने चुनाव आयोग के सामने पक्ष रखा है।

प्रजातंत्र में जो भूमिका रहेगी, अच्छे से निभाएंगे

भाजपा के छल कपट के बावजूद भी कांग्रेस ने भाजपा के बराबर मत प्रतिशत प्राप्त किया है। प्रजातंत्र में हमारी जो भूमिका रहेगी उसे अच्छे से निभाएंगे, जनता ने हमारे लिए जो तय किया है, उसे पूरा किया जाएगा। साथ ही हरियाणा प्रदेश के लोगों की आवाज उठाने का काम करेंगे।

76 सीटों पर पोस्टल बैलेट में थे आगे सांसद ने कहा कि पोस्टल बैलेट में 76 में हम आगे चल रहे थे, सर्वे और विश्लेषण में भी आगे थे और धरातल पर भी स्थिति अच्छी थी।

आयोग को देना होगा जवाब

चुनाव आयोग के समक्ष पूरी स्थिति को रखा है, आयोग की प्रतिक्रिया का इंतजार है। आयोग को इसका जवाब देना चाहिए। इस मौके पर रामलीला कमेटी के प्रधान अंकुश दूहन, वीरेंद्र दरोगा, सुभाष गुर्जर, पार्षद अमित भोलू भदानी, मुकेश शर्मा, डा. सुनील जाखड़ आदि भी मौजूद रहे।

अंत्योदय तक योजनाओं का लाभ

बता दें कि अंत्योदय तक योजनाओं का लाभ हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लगातार तीसरी जीत का आधार बना। दस साल से डबल इंजन के नारे ने तो काम किया ही, केंद्र और प्रदेश सरकार की डेढ़ दर्जन योजनाओं को भुनाने में भी स्टार प्रचारक सफल रहे। रही-सही कसर कांग्रेस प्रत्याशियों नीरज शर्मा, कुलदीप शर्मा और शमशेर गोगी ने पूरी कर दी, जिन्होंने सार्वजनिक मंच से समर्थकों को नौकरी दिलाने का वादा कर दिया।

यह भी पढ़ें- Haryana Result: 5 मुस्लिम उम्मीदवारों का जलवा, एक तो 98 हजार अधिक वोटों से मारी बाजी, किस पार्टी ने दिया था टिकट?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें