Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: बस चालक की हत्या के विरोध को लेकर आज प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल, परिवहन मंत्री करेंगे मीटिंग

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी यूनियन के साझा मोर्चा मंगलवार आधी रात के बाद से पूरे प्रदेश में हड़ताल पर रहेंगे। यूनियन ने प्रदेश के सभी डिपो में बसों के चक्का जाम का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि दीवाली की रात अंबाला डिपो के चालक राजवीर सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। इसको लेकर पूरे राज्य में हड़ताल का आवाहन किया गया है।

By Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 15 Nov 2023 01:09 AM (IST)
Hero Image
बस चालक की हत्या के विरोध में बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों की पूरे प्रदेश में है हड़ताल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रोहतक। Haryana Roadways Workers Union Strike In State: हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) के कर्मचारी यूनियन के साझा मोर्चा ने मंगलवार आधी रात के बाद से पूरे प्रदेश में हड़ताल पर जाने का एलान किया है। यूनियन ने प्रदेश के सभी डिपो में बसों के चक्का जाम का फैसला लिया गया है।

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य सचिव कृष्ण ऊण ने बताया कि दीवाली की रात अंबाला डिपो के चालक राजवीर सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी थी।

अब इस मामले में रोडवेज यूनियनों के साझा मोर्चा की राज्य कमेटी ने प्रदेश के सभी डिपो पर चक्का जाम का फैसला लिया है। सभी यूनियन मृतक राजवीर सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रही है। लेकिन अंबाला जिला प्रशासन इसमें सहयोग नहीं कर रहा।

झज्जर व कैथल में सुबह हड़ताल पर जाएंगे कर्मचारी

झज्जर में सुबह 5 बजे से हरियाणा रोडवेज का स्टाफ पूरी तरह हड़ताल पर चला जाएगा। जो बसें रूट पर गई है, उनके वापिस लौटने के बाद कोई बस नहीं चलेगी। सुबह भाई दूज है, ऐसे में उन परिवारों को दिक्कत आएगी जो जिन्हे परंपरा का निर्वाह करने के लिए जाना है। कैथल में भी रोडवेज कर्मचारी सुबह हड़ताल पर जाएंगे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

परिवहन मंत्री मूलचंद हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के पदाधिकारी संग करेंगे बैठक

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के चक्का जाम को लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बड़ा कदम उठाया है। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियंस के प्रधान को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मीटिंग के लिए बुलाया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा बुधवार शाम 5:00 बजे चंडीगढ़ में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के पदाधिकारी के साथ मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, प्रदेश में खुलेंगी चार फास्ट ट्रैक कोर्ट

मंगलवार को भी चलता प्रदर्शन

अंबाला कैंट बस स्टैंड पर तैनात रोडवेज कर्मचारी राजबीर सिंह निवासी पटेल नगर सोनीपत की हत्या के बाद स्वजन बस स्टैंड परिसर में शव लेकर धरने पर बैठे हैं। सोमवार-मंगलवार की रात को शुरू हुआ यह धरना मंगलवार देर रात तक जारी रहा।

इस दौरान स्वजनों की मांग है कि सरकार पचास लाख रुपये आर्थिक सहायता, राजबीर को शहीद का दर्जा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। स्वजनों का कहना है कि आरोपितों की गिरफ्तारी तक नहीं हो पाई है। इसी को लेकर मंगलवार को तीन दौर की बातचीत हुई, लेकिन कोई ठोस आश्वासन न मिलने पर स्वजन शव ले जाने को तैयार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, प्रदेश में खुलेंगी चार फास्ट ट्रैक कोर्ट