Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिसार-दिल्ली NH पर भीषण हादसा: टायर फटने से पलटी श्रद्धालुओं की पिकअप गाड़ी, एक की मौत और 22 घायल

Haryana Accident News हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे पर मंगलवार शाम भीषण सड़क हादसा हो गया। बहुअकबरपुर गांव के पास पिकअप गाड़ी का पिछला टायर फट गया। इससे अनियंत्रित हुई गाड़ी सड़क पर ही पलट गई। इस हादसे में पिकअप सवार 22 श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में एक श्रद्धालु की मौत भी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 05 Sep 2023 06:09 PM (IST)
Hero Image
टायर फटने से पलटी श्रद्धालुओं की पिकअप गाड़ी, एक की मौत और 22 घायल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रोहतक, जागरण संवाददाता। Hisar Delhi Highway Accident हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे पर मंगलवार शाम चार बजे के करीब हुए सड़क हादसे में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के श्रद्धालुओं की पिकअप गाड़ी पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 22 श्रद्धालु घायल हुए हैं। घायलों को रोहतक पीजीआई के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है।

हादसे की वजह श्रद्धालुओं की गाड़ी का टायर फटना बताया जा रहा है। मृतक की पहचान मुरादाबाद के लोदीनगर बिशनपुर निवासी 58 वर्षीय टोहीराम के तौर पर हुई है। वहीं घायलों में राहुल, राजकुमारी, अनिल, लाखन, राजेंद्र, सुभाष, डोरीलाल, सुमित देवी, कलावती, सूरजमुखी, रतिराम, अत्तर सिंह, रामकुमार, चमन आदि शामिल हैं।

बता दें कि सभी लोग लोदीनगर बिशनपुरा गांव के एक ही मोहल्ले के निवासी हैं। ये सभी गोगामेड़ी से धोक लगाकर वापस उत्तर प्रदेश लौट रहे थे। दिल्ली-हिसार हाईवे पर बहुअकबरपुर गांव के पास इनकी पिकअप गाड़ी का पिछला टायर फट गया। इससे अनियंत्रित हुई गाड़ी सड़क पर ही पलट गई। घायल राहुल ने बताया कि गाड़ी में 22 व्यस्क समेत 11 बच्चे भी थे। गनीमत रही किसी बच्चे को इसमें खरोंच तक नहीं लगी।

ग्रामीणों ने बुलाई एंबुलेंस, कई अपने वाहनों में PGI लाए

बहुअकबरपुर गांव के पास दोपहर बाद हुए सड़क हादसे में गाड़ी के पलटते ही अन्य वाहन मौके पर रुक गए थे। काफी संख्या में मौके पर ग्रामीण जुट गए। उन्हीं की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की चार एंबुलेंस मौके पर पहुंची। गाड़ी में सवार सभी लोगों को एंबुलेंस और ग्रामीण अपने वाहनों से पीजीआई में लेकर पहुंचे।

डबल डेकर बना रखा था गाड़ी का पिछला हिस्सा

श्रद्धालुओं की जो गाड़ी पलटी है उसमें उन्होंने पिकअप के पिछले हिस्से को फट्टों की मदद से डबल डेकर बना रखा था। ड्राइवर राजकुमार ने बताया कि वो सभी रविवार को अपने गांव से राजस्थान के लिए चले थे। रात में ही वो गोगामेड़ी पहुंच गए थे। सोमवार सुबह 10 बजे धौक लगाकर वो वहां से वापस चल पड़े थे।