Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nafe Singh Rathee Case: विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज ने की बड़ी घोषणा, नफे सिंह राठी हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच सीबीआई करेगी। बता दें अभय चौटाला ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। चौटाला ने कहा कि नफे राठी की हत्या की वजह से उनकी पार्टी को बहुत नुकसान हुआ है। राठी के भांजे राकेश की शिकायत के बाद पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 26 Feb 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Nafe Singh Rathee Case: विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज ने की बड़ी घोषणा।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष (INLD News) नफे सिंह की हत्या मामले में जांच अब सीबीआई (CBI investigated Nafe Singh case) करेगी। यह घोषणा हरियाणा विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने की है। अभय चौटाला ने सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की थी।

लोकल पुलिस से इनपुट मिलने के बाद भी नहीं मिली सुरक्षा-अभय

परिजनों के बीच धरने पर अभय चौटाला (Abhay Chautala) पहुंचे। अभय ने कहा लोकल पुलिस के अधिकारी ने हमले का इनपुट दिया था, लेकिन फिर भी पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपियों की पुलिस सुरक्षा बढ़ा रही है।

सदन में गृहमंत्री के बयान से गुस्साए चौटाला

चौटाला ने आगे कहा कि सरकार पीड़ितों को सुरक्षा नही दे रही है। जिसके बाद सदन में गृहमंत्री के बयान से नाराजगी व्यक्त की। पोलिटिकल एफआईआर के बयान पर अभय चौटाला झल्ला उठे।

यह भी पढ़ें: बहादुरगढ़ की राजनीति के 'चाणक्य', चौटाला परिवार के करीबी; जानें कौन थे नफे सिंह जिन्हें सरेआम बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

नफे सिंह की हत्या से उनकी पार्टी को बड़ी क्षति-अभय

कहा कि शर्म आनी चहिए कि उन्होंने सदन में क्या कहा है। क्या भाजपा से जुड़े लोगों को साजिश कर किसी की भी हत्या करवाने का हक है। अभय ने साफ लफ्जों में कहा है कि नफे सिंह की हत्या से उनकी पार्टी को बड़ी क्षति पहुंची है।

भांजे ने सात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

राठी के भांजे राकेश के बयान पर पुलिस ने अब सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिसमें पूर्व विधायक नरेश कौशिक (Naresh Kaushik) का नाम भी शामिल है। पुलिस (Haryana Police) अब इस हत्याकांड की हर पहलु से जांच करने में जुट गई है। बता दें नफे सिंह पर हमला तब हुआ जब वह बराही गांव से बहादुरगढ़ आ रहे थे।

यह भी पढ़ें: Nafe Singh Rathee Murder: वो आखिरी 15 मिनट... ट्रेन आने पर बंद हुआ फाटक; आई-20 से चार हमलावर उतरे और फिर...