Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: खालिस्तानी समर्थक, नशा तस्कर और गैंगस्टर्स पर कहर बनकर टूट रही NIA, कई घंटों से छापेमारी जारी

NIA Raids in Haryanaराष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खालिस्तानी समर्थकों नशा तस्करों और गैंगस्टर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा के सिरसा फतेहाबाद सोनीपत रोहतक में छापेमारी की है। रोहतक में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के घर पर दबिश दी। वह एक लाख का इनामी बदमाश है।गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला गिरोह से संपर्क रखने वाले हरजीत सिंह के घर पर भी छापेमारी की गई।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तानी समर्थक, नशा तस्कर और गैंगस्टर्स के खिलाफ NIA का ताबड़तोड़ एक्शन

हरियाणा, जागरण संवाददाता। NIA Raids in Haryana: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खालिस्तानी समर्थकों, नशा तस्करों और गैंगस्टर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई। जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में तकरीबन चार दर्जन से अधिक यानी करीब 50 ठिकानों पर छापेमारी की है।

NIA ने हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, सोनीपत, रोहतक में धावा बोला है। गैंगस्टर हिमांशु भाऊ (Gangster Himanshu Bhau) के घर सहित अन्य जगह पर छापा मारा गया। एजेंसी द्वारा ये कार्रवाई खालिस्तानी आतंकी (Khalistani terrorist), ड्रग्स डीलर्स (Drug Dealers) और गैंगस्टर्स के गैंग को समाप्त करने के लिए की जा रही है।

एक लाख के इनामी बदमाश हिमांशु भऊ के घर NIA की छापेमारी

एनआइए ने बुधवार को रोहतक में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के घर पर दबिश दी। वह एक लाख का इनामी बदमाश है। टीम सुबह उसके घर पर पहुंची थी। टीम समान्य गाड़ी में थी।

इसी कारण पड़ोसियों ने मामले में ज्यादा सहयोग नहीं किया। टीम ने गैंगस्टर के परिजनों से पूछताछ कर रही है। गैंगस्टर करीब दस माह से फरार होने के बाद फिलहाल विदेश में होने की बात सामने आई। परिजनों से गैंगस्टर के बारे में जानकारी जुटा रही है।

छह माह पहले भी हुई थी भाऊ के ठिकानों पर रेड

तीन साल पहले हिसार की बोस्टल जेल से फरार डेढ़ लाख के इनामी गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के रोहतक, सोनीपत, गुरुग्राम व दिल्ली में करीब 30 ठिकानों पर गुरुवार को पुलिस ने एक साथ छापा मारा।

10 घंटे चले सर्च अभियान में पुलिस को कुल 60 मोबाइल फोन, 44 सिम कार्ड, 7 लाख रुपये नकद, 2 मोटरसाइकिल, 16 जिन्दा कारतूस, 13 पेटी शराब देशी, विदेशी मुद्रा, डेबिट कार्ड, पासपोर्ट, बैंक दस्तावेज, डायरी व नोटबुक सहित अन्य सामान बरामद किया है।

बहन से बरामद हुए 16 कारतूस

वहीं, उसकी बहन से सात लाख की नकदी, 16 जिंदा कारतूस, सात मोबाइल फोन व पांच सिम मिले थे। भाऊ ने आठ मार्च को मोखरा गांव के सरपंच नीटू को मैसेज भेजकर गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। उसके बाद पुलिस ने यह छापेमारी की थी।

हरजीत सिंह का गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला गिरोह से है संपर्क

एनआईए की एक विशेष टीम ने अलसुबह साढ़े चार बजे फतेहाबाद (Raid in Fatehabad) के गांव भड़ोलावाली में दबिश दी है। बताया गया है कि एनआईए की टीम ने गांव के हरजीत सिंह (Harjeet Singh) नामक व्यक्ति के घर पर छापेमारी की है।

इस छापेमारी के पीछे हरजीत सिंह के गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला (Arshdeep Dalla) गिरोह से संपर्क को कारण बताया जा रहा है। उधर गांव भड़ोलावाली में एनआईए की टीम ने घर को बाहर से सील कर दिया है और ना तो किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है और ना ही किसी को बाहर आने दिया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो चार माह पहले भड़ोलावाली निवासी हरजीत सिंह को पंजाब की सीआईए टीम ने भी हिरासत में लिया था और गांव में भी छापेमारी की थी।

फतेहाबाद में दूसरी बार मारा छापा

पिछले तीन माह में फतेहाबाद जिले में एनआईए की ये दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले फतेहाबाद के माडल टाउन निवासी साधु को भी एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

बताया गया था कि उसके लारेंस बिश्नोई के साथ संपर्क हैं और सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में भी उनकी भूमिका संदिग्ध है। हालांकि अभी हरजीत सिंह के घर से एनआईए टीम को क्या मिला है, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है।

कृष्ण के अकाउंट में की गई कनाडा से फंडिंग

एनआईए ने फरीदाबाद में बल्लभगढ़ उपमंडल के गांव फतेहपुर बिल्लौच में भोर में भी छापेमारी की है। उन्होंने कृष्ण नाम के युवक से पूछताछ की थी।

उस पर आरोप था कि उसके खाते में कनाडा (Canada) से फंडिंग हुई थी। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया था। कृष्ण ने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में कहा कि उसके खाते में आधारकार्ड के जरिए 45 हजार रुपये आए थे। उसे इस बारे में डीग के बर्खास्त सरपंच के भाई योगेंद्र ने दी थी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: हिसार में Win Money एप की मालकिन ने ठगी की शिकार महिला को दी धमकी, मुंह पर एसिड फिकवाने का आरोप

घर से फरार हुआ बर्खास्त सरपंच का परिवार

कृष्ण उनके यहां पहले काम करता था। कृष्ण ने खाते से पैसे निकाल कर योंगेंद्र को दे दिए थे, इससे अधिक उसे कोई जानकारी भी नहीं है कि क्यों आए और कहां से आए। एनाआईए की टीम ने गांव डीग में भी छापेमारी की, लेकिन बर्खास्त सरपंच जयवीर के निवास पर पहुंची तो पहले से भनक लगने से पर पूरा परिवार फरार हो गया

सिरसा में भी की छापेमारी

फतेहाबाद, सोनीपत, रोहतक के अलावा टीम ने सिरसा में भी छापेमारी की। जांच एजेंसी के द्वारा भीमा गांव में छापेमारी की गई। भीमा पंजाब बॉर्डर से सटा हुआ गांव है। जानकारी के मुताबिक, भीमा में एक व्यक्ति के घर पर छापेमारी की गई है और उसका विदेशों में भी संबंध है।

यह भी पढ़ें- ममता पर दाग! जन्म देते ही झाड़ियों में नवजात को फेंका, रोने की आवाज सुन महिला ने उठाया और पुलिस को सौंपा