Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak Crime: वृद्धा को गन प्वाइंट पर बंधक बना लूट की कोशिश-पड़ोसी ही निकला आरोपी; पकड़े जाने के डर से हुआ फरार, गिरफ्तार

रोहतक (Rohtak News) की डीएलएफ कालोनी में छोटी दीवाली के मौके पर बड़ी वारदात हुई एक वृद्ध महिला बाल-बाल बचीं। पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने अकेली महिला को गन प्वाइंट पर बंधक बना लूटने की कोशिश की थी। बदमाश ने विरोध करने पर वृद्ध महिला पर पिस्तौल के बट से कई वार भी किए। चीख-पुकार सुन दूसरे पड़ोसी आए जिसके बाद बदमाश फरार हो गया।

By Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
वृद्धा को गन प्वाइंट पर बंधक बना लूट की कोशिश-पड़ोसी ही निकला आरोपी। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, रोहतक।(Haryana Crime News) शहर की डीएलएफ कालोनी में छोटी दीवाली के मौके पर बड़ी वारदात हुई एक वृद्धा बाल-बाल बची। मामले में बदमाश का दुस्साहस वृद्धा के हौसले और पड़ोसियों की दिलेरी के आगे नहीं टिक सका। उसने अकेली महिला को गन प्वाइंट पर बंधक बना लूट की कोशिश की थी। बदमाश ने विरोध करने पर वृद्ध महिला पर पिस्तौल से बट के कई वार किए।

शोर सुन जब पड़ोसी दरवाजा खटखटाने लगे तो बदमाश मकान के पिछले हिस्से के दरवाजे से दूसरी गली में फरार हो गया। वहीं वारदात के करीब आठ घंटे बाद रात साढ़े दस बजे पुलिस ने इस वारदात का राजफाश कर दिया।

वारदात को अंजाम देने का आरोपित वृद्धा के सामने वाले घर में ही रहने वाला युवक विकास निकला। पुलिस देर रात उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।

रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में शिकायतकर्ता पुष्पा आहूजा शिक्षा भारती संस्था में विभाग प्रमुख पद से रिटायर हैं। उनके पति हरबंस लाल आहूजा एटलस कंपनी में बड़े अधिकारी रहे हैं। इस समय दंपती अकेले ही अपने डीएलएफ कालोनी के लेबर चौक के पास स्थित घर में रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Fatehabad News: सावधान! त्योहारी सीजन में ऑनलाइन पेमेंट करते समय रखें ये सावधानी, नहीं तो हो सकता है आपके साथ फ्रॉड

उनकी दो बेटियां हैं जो शादीशुदा हैं। दोनों ही अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र और आस्ट्रेलिया में रहती हैं। पुष्पा आहूजा के छोटे भाई मदनलाल कराड़ भाजपा के पूर्व मनोनित पार्षद हैं। वारदात के समय वृद्धा के पति किसी काम से शहर में ही गए हुए थे।

धक्के मारते हुए ले गया कमरे में

शनिवार दोपहर एक बजकर 48 मिनट पर मुंह पर सफेद कपड़ा बांधे एक युवक आहूजा दंपती के घर का मेन गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गया। पुष्पा आहूजा के अनुसार युवक ने कमरे में आते ही उन्हें गन प्वाइंट पर बंधक बनाने की कोशिश की। वो उन्हें धक्के मारते हुए एक कमरे में ले जाने लगा। उनके मुंह पर टेप लगाने की कोशिश की।

इसी बीच पुष्पा ने हिम्मत दिखाते हुए युवक के हाथ से पिस्तौल छीनने की कोशिश की। युवक ने विरोध होने पर पुष्पा के चेहरे और सिर पर कई बार पिस्तौल के बट मारे। शोर सुनकर पड़ोसी दरवाजे पर आकर उसे खटखटाने लगे तो बदमाश पिछले गेट से भाग गया।

कालोनी में दूसरी वृद्धा की चेन झपटी

डीएलएफ कालोनी में ही जब पुष्पा आहूजा के साथ वारदात हुई उससे कुछ समय पहले दूसरी वारदात भी हुई थी। इसी कालोनी की पप्पू बेकरी वाली गली में 58 वर्षीय वीना रानी की डेढ़ तोले सोने की चेन झपटकर बदमाश फरार हो गया। पुलिस ने वीना रानी के बेटे डा. कपिल की शिकायत (Haryana Police) पर केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Kaithal Crime: ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझी, चाचा-चाची ही निकले युवती के हत्यारे, वजह जान खौल जाएगा खून