Move to Jagran APP

Rohtak: जसिया के सरकारी स्कूल में ठगी की कोशिश, आरोपित ने खुद बैंक से पैसे निकालने का किया प्रयास

Haryana रोहतक के गांव जसिया के सरकारी स्कूल के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर रुपये निकालने की कोशिश की गई। बैंक खाता फ्रीज होने के चलते आरोपित ये रकम नहीं निकाल पाया। प्रिंसपिल डॉ. सोमवती ने दो चैक गुम होने और धोखाधड़ी के अंदेशे में पहले ही बैंक को सूचना देकर अपना खाता फ्रीज करा दिया था।

By Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
जसिया के सरकारी स्कूल में ठगी की कोशिश। फाइल फोटो

राहुल रापड़िया, रोहतक। Haryana News: गांव जसिया के सरकारी स्कूल के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर चार लाख रुपये से ज्यादा की रकम निकालने की कोशिश हुई है। बैंक खाता फ्रीज होने के चलते आरोपित ये रकम नहीं निकाल पाया। बैंक खाते प्रिंसपिल डा. सोमवती ने दो चैक गुम होने और धोखाधड़ी के अंदेशे में पहले ही बैंक को सूचना देकर फ्रीज करा दिए थे।

मामले में सदर थाना में डॉ. सोमवती की शिकायत पर केस दर्ज हुआ। आरोप पानीपत के एक राजेश अरोड़ा नाम के शख्स पर है। राजेश अरोड़ा ने खुद को स्कूलों में कुर्सी, मेज, डिस्प्ले बोर्ड आदि सामान का सप्लायर बता मीटिंग की थी।

पुलिस को दी शिकायत में  प्रिंसिपल ने कही ये बात

पुलिस (Haryana Police) को दी शिकायत में जसिया के सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. सोमवती ने बताया कि जुलाई माह में राजीव अरोड़ा नाम का एक व्यक्ति स्कूल में आया था।

यह भी पढ़ें: Kaithal: ATM कार्ड बदलकर भाग रहे बदमाश शक होने पर एक को पकड़ा-दूसरा फरार, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

मेज पर रखी चैक बुक से दो चैक ले गया आरोपी

उसने खुद को सामान सप्लायर बता स्कूल की डिमांड मांगी थी। इसके बाद अगले दिन वो उनके ऑफिस में आया और सामान की डिमांड की लिस्ट बनाई। इसी बीच वो मेज पर रखी चैक बुक से दो चैक निकाल ले गया। उसने मेज पर रखी स्टांप भी चैकबुक पर लगा ली थी।

बैंक को सूचना देकर खाता कराया फ्रीज 

प्रिंसिपल के अनुसार जब उन्हें दो चैक गुम होने का पता चला तो उन्होंने बैंक को सूचना देकर खाता फ्रीज करा दिया। इस बारे में गांव के सरपंच ओमप्रकाश हुड्डा को भी सूचना दे दी गई। अब आरोपित (Crime News) ने उन चैक के माध्यम से पैसे निकालने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: Crime News: ACB ने दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए एएसआई को रंगे हाथ पकड़ा, अब एसपी ने किया बर्खास्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।