Move to Jagran APP

Rohtak News: जिला पार्षद के बेटे का अपहरण, साढ़े तीन घंटे बाद छोड़ा; भाजपा प्रत्याशी रहीं मंजू हुड्डा पर केस दर्ज

रोहतक में जिला पार्षद नीलम खत्री के 14 वर्षीय बेटे का अपहरण हो गया था। अपहर्ताओं पार्षद के बेटे को साढ़े तीन घंटे बाद छोड़ा। पार्षद नीलम खत्री ने जिला परिषद चेयरपर्सन मंजू हुड्डा और उनके पति गैंगस्टर राजेश सरकारी पर आरोप लगाया है। अपहरण के विरोध में ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है।

By Arun kumar sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 22 Oct 2024 08:01 AM (IST)
Hero Image
गांव ईस्माइला में अपहरण की घटना के बाद पंचायत को संबोधित करते सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

जागरण संवाददाता, रोहतक। जिला पार्षद नीलम खत्री के 14 वर्षीय बेटे का गांव ईस्माइला से कार सवार हथियारबंद बदमाशों ने अपहरण कर लिया। जिसे करीब साढ़े तीन घंटे के बाद खरावड़ हनुमान मंदिर के समीप अपहर्ता छोड़कर फरार हो गए। जिला पार्षद ने गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विरुद्ध चुनाव लड़ चुकी भाजपा प्रत्याशी मंजू हुड्डा, उसके पति गैंगस्टर राजेश सरकारी समेत कई अन्य पर अपहरण करने का आरोप लगाया है।

चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

राजेश सरकारी की पत्नी मंजू हुड्डा जिला परिषद की चेयरपर्सन भी हैं और उसे पद से हटाने के लिए पार्षद अविश्वास प्रस्ताव ला चुके हैं, जिसकी 23 अक्टूबर को बैठक होनी है। पार्षद बेटे के अपहरण को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया और पंचायत कर राजेश सरकारी का सामाजिक बहिष्कार करते हुए प्रशासन को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है।

पुलिस ने उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

उधर, रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी पंचायत में पहुंचे और कठोर कार्रवाई की मांग सरकार से की। पुलिस ने राजेश सरकारी समेत कई अन्य पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। ग्रामीणों ने हाईवे जाम करने का भी प्रयास किया, लेकिन डीएसपी सांपला रजनीश, एसएचओ सांपला बिजेंद्र कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर स्थिति को नियंत्रित किया।

सीसीटीवी में कैद हो गए अपहरणकर्ता

जिला परिषद के वार्ड नंबर नौ की पार्षद नीलम खत्री ने बताया कि उसका बेटा सोमवार सुबह गांव के खेतों में घूमने गया था। सुबह करीब सात बजे काले रंग की थार गाड़ी में बेटे का अपहरण कर लिया गया। उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल की गई और जिला परिषद चेयरपर्सन मंजू हुड्डा के पक्ष में वोट करने की धमकी दी।

ऐसा नहीं करने पर बेटे की हत्या करने की भी धमकी दी। उसने घटना की जानकारी पति जगवीर खत्री को दी। उन्होंने गांव के सरपंच व परिवार के अन्य सदस्यों को सूचित किया। गांव के लोग भी एकत्रित हो गए और पुलिस को घटना के अवगत कराया गया।

करीब साढ़े तीन घंटे बाद बेटे को खरावड़ हनुमान मंदिर के समीप एक होटल पर छोड़कर अपहर्ता फरार हो गए। सूचना है कि होटल के पास बच्चे को छोड़ते हुए अपहर्ता सीसीटीवी में कैद हो गए।

चेयरपर्सन व उनके पति का सामाजिक बहिष्कार

पार्षद बेटे के अपहरण की घटना के बाद गांव ईस्माइला के सरकारी स्कूल में ग्रामीणों की पंचायत हुई। इसकी अध्यक्षता ईस्माइला 9बी के सरपंच प्रतिनिधि विकास खत्री ने की। पंचायत में पार्षद के पति जगवीर खत्री के अलावा अन्य पार्षद व ग्रामीण मौजूद रहे।

पंचायत ने गढ़ी-सांपला-किलोई से भाजपा प्रत्याशी रहीं जिला परिषद चेयरपर्सन मंजू हुड्डा के पति गैंगस्टर राजेश सरकारी का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया। इतना ही नहीं इस घटना में अगर कोई गांव का व्यक्ति भी संलिप्त है तो उसका भी बहिष्कार किया जाएगा।

पंचायत ने जिला प्रशासन को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। लेकिन इससे पहले ही किशोर सकुशल बरामद हो गया। उधर, चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने इस मामले में इंटरनेट मीडिया पर वीडियो संदेश भेजकर खुद को अनभिज्ञ बताया है। प्रतिद्वंद्वियों पर राजनीतिक द्वेष के चलते इस तरह के निराधार आरोप लगाकर छवि खराब करने की बात कही है।

इस मामले में चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, उसके पति राजेश सरकारी समेत कई अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। अपहर्त बच्चे को सकुशल एक होटल के समीप से बरामद कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार गश्त कर रही हैं।

सन्नी लोरा, पुलिस पीआरओ, रोहतक।

सांसद दीपेंद्र पहुंचे, जताई नाराजगी

ईस्माइला स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पंचायत हुई। जिला पार्षद के बेटे धैर्य के वापस लौटने पर पूरा घटनाक्रम पूछा और बेटे को हौसला बंधाया। इस प्रकरण में कड़ी आपत्ति जताई कि यह तो गंभीर मामला है। पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग से सांसद दीपेंद्र ने फोन के माध्यम से वार्ता की।

आरोपों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस बीच सरपंच प्रतिनिधि ईस्माइला-9बी विकास प्रधान, सरपंच ईस्माइला-11 बी मुकेश आदि ने भी पंचायत के निर्णय से सांसद को अवगत कराया। मौके पर मौजूद पुलिस से भी वार्ता की।

यह भी पढ़ें- 'EVM कहीं इंसानों पर भारी ना पड़ जाए', भूपेंद्र हुड्डा ने लगाए गड़बड़ी के आरोप; कहा- हम कोर्ट जाएंगे

राजेश सरकारी ने जारी किया वीडियो संदेश

गैंगस्टर राजेश सरकारी ने भी इस घटना के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया है। राजेश सरकारी चलती गाड़ी में वीडियो संदेश में बता रहा है कि हाल ही में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से लड़ा गया है। लेकिन कुछ लोग हमारे द्वारा हल्के में किए गए कामों को देख खुश नहीं है। इसलिए साजिश रचकर राजनीतिक छवि खराब करना चाहते हैं। ईस्माइला में अपहरण की घटना का मेरा तथा मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें- 'दुकान कैसे बना दी...' भाजपा 3.O में गजब के एक्शन में हैं अनिल विज; अचानक करनाल बस स्टैंड पर कर दी छापेमारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।