Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak News: जलघर में डूबने से दो बच्चों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, जेई सस्पेंड; एसडीओ चार्जशीट

हरियाणा के रोहतक में जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। जलघर परिसर में खामियां मिलने और लापरवही बरतने पर जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग ने महम उपमंडल के जेई मनोज मलिक को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एसडीओ को चार्जशीट किया गया है। विभाग के एसई और एक्सईएन ने जलघर का दौरा करते हुए आदेश जारी किए।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Mon, 11 Sep 2023 01:40 PM (IST)
Hero Image
जलघर में डूबने से दो बच्चों की मौत के मामले में हुई बड़ी कार्रवाई

रोहतक / महम, जागरण संवाददाता: रोहतक के महम कस्बे में रविवार को जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। जलघर परिसर में खामियां मिलने और लापरवही बरतने पर जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग ने महम उपमंडल के जेई मनोज मलिक को सस्पेंड कर दिया है।

वहीं, इन्हीं आरोप पर एसडीओ सुरजीत मलिक को चार्जशीट किया गया। इसके अलावा जलघर परिसर में रविवार को तैनात चार कर्मियों के गैर हाजिर रहने पर उनके एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए गए हैं।

सोमवार को विभाग के एसई रामफल शर्मा ने एक्सईएन तरुण गर्ग के साथ इमलीगढ़ के जलघर का दौरा करते हुए ये आदेश जारी किए।

एसई और एक्सईएन सोमवार सुबह करीब 10 बजे ही इमलीगढ़ जलघर में पहुंच गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ परिसार की सुरक्षा व अन्य बिंदुओं पर एक समीक्षा रिपोर्ट तैयार की।

इसके बाद एसडीओ सुरजीत मलिक और जेई मनोज मलिक से उन पर लगे आरोपों पर जवाब मांगा गया। जवाब से असंतुष्ट होने पर एसई रामफल शर्मा ने दोनों अधिकारियों पर एक्शन के आदेश जारी कर दिए।

यह भी पढ़ें:- Rohtak News: जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत, छुट्टी के दिन साइकिल निकले थे घूमने

ये मिली खामियां

इमलीगढ़ जलघर परिसर के जिस टैंक पर हादसा हुआ उसके रैंप के पास वाली चारदीवारी काफी समय से टूटी पड़ी है। इसके बारे में कभी भी आलाकमान को सूचना नहीं दी गई। वहीं, जेई और एसडीओ ने इस दीवार की मरम्मत के लिए कभी कोई प्रस्ताव तैयार नहीं कराया। इसी टैंक के पास रैंप पर रपटने से दोनों बच्चे पानी में गिरे थे। जलघर परिसर के पिछले हिस्से का गेट टूटा पड़ा है। इसको लेकर भी कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया।

10 में सात कर्मी नहीं थे ड्यूटी पर

एसई रामफल शर्मा और एक्सईएन तरुण गर्ग ने जब इमलीगढ़ जलघर परिसर का दौरा कर वहां का रिकार्ड जांचा तो पता चला कि इस जलघर में तैनात 10 कर्मियों में से सात कर्मी रविवार को हए हादसे के दौरान हाजिर नहीं थे। इन सभी से जवाब मांगा गया तो सभी ने छुट्टी पर होने व अर्जी देने की बात कही। जांच के उपरांत एसई ने चार कर्मियों के एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए। इनके नाम विभाग की ओर से अभी जारी नहीं किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- Rohtak News: मिशन-2024 को लेकर एक्शन में BJP, ओपी धनखड़ बोले- 'फील्‍ड में उतरेंगे हजारों विस्‍तारक'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर