Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झाड़-फूंक के लिए संभल से बुलाए मौलवी और उसके साथी को बनाया बंधक, रोहतक में एक मकान में रखा बंधक

महिला की झाड़-फूंक के नाम पर उत्तर प्रदेश से बुलाए गए मौलवी और उसके साथी को मारपीट कर रोहतक में बंधक बना लिया। आरोपितों ने उनसे नकदी छीन ली और पांच-पांच लाख रुपयों की डिमांड की। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 22 Jan 2023 08:34 PM (IST)
Hero Image
झाड़-फूंक के लिए संभल से बुलाए मौलवी और उसके साथी को बनाया बंधक।

जागरण संवाददाता, रोहतक। महिला की झाड़-फूंक के नाम पर उत्तर प्रदेश से बुलाए गए मौलवी और उसके साथी को मारपीट कर रोहतक में बंधक बना लिया। आरोपितों ने उनसे नकदी छीन ली और पांच-पांच लाख रुपयों की डिमांड की। पता चलने पर पुरानी सब्जी मंडी थाना पुलिस ने मकान पर छापेमारी कर दोनों को बंधनमुक्त कराया।

मदरसे में पढ़ाने के साथ करता है झाड़-फूंक का काम

उत्तर प्रदेश के संभल की लोधी सराय कालोनी के रहने वाले हयात ने बताया कि वह मदरसे में बच्चों को पढ़ाता है। साथ ही झाड़-फूंक का काम भी करता है। अमरोहा जिले के हसनपुर गांव निवासी हयातुर्र रहमान उसका दोस्त है। करीब 15 दिन पहले रहमान ने फोन कर कहा कि शामली निवासी जाबिर उसका परिचित है। जाबिर ने बताया है कि हरियाणा के नारायणगढ़ में एक महिला को झाड़ा लगाने के लिए जाना है। 20 जनवरी को वह तीनों नारायणगढ़ पहुंच गए। जहां पर रोहतक निवासी राजीव और चांद मिले। हयात ने राजीव की मां को झाड़ा लगा दिया।

यह भी पढ़ें- Republic Day: गणतंत्र दिवस से पहले भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ का आपरेशन अलर्ट, 28 जनवरी तक चलेगा यह अभियान

आरोपियों ने पांच-पांच लाख की मांग की

शाम करीब छह बजे वहां पर फराज और रणजीत नाम के दो युवक भी आ गए। इसके बाद जाबिर ने उनके साथ मिलकर हयात और हयातुर्र को बंधक बनाकर मोबाइल छीन लिए। आरोपितों ने तंत्र विद्या और नकली नोटों के झुठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उनके घर से रुपये मंगाने के लिए दबाव डाला। आरोपित उन्हें कार से रोहतक लेकर आ गए। आरोपितों ने करीब छह हजार रुपये छीन लिए और पांच-पांच लाख की मांग की।

यह भी पढ़ें-

Budget 2023: हेल्थ इंश्योरेंस पर जीएसटी में कमी की मांग, महामारी पूल और डिविडेंड पर टैक्स छूट की उम्मीद

Fact Check : इस्‍कॉन के वैदिक तारामंडल मंदिर के इंटीरियर का वीडियो नासा का बताकर किया गया वायरल