Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसद Deepender Hooda ने सदन में उठाया खिलाड़ियों का मुद्दा, बोले- BJP ने खत्म की 'पदक लाओ पद पाओ' की नीति

कांग्रेस से रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने लोकसभा सदन में खिलाड़ियों का मुद्दा उठाया इसको लेकर उन्होंने बीजेपी ने खिलाड़ियों को नौकरी और रिवॉर्ड देने में कोताही बरती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस की पदक लाओ पद पाओ नीति को खत्म करने का काम किया है। इस पर बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने भी दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) और भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा है।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सदन में उठाया खिलाड़ियों का मुद्दा।

डिजिटल डेस्क, रोहतक। लोकसभा सदन में रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने खिलाड़ियों को नौकरी और रिवॉर्ड को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मौजूदा बीजेपी सरकार ने कांग्रेस की पदक लाओ, पद पाओ की नीति पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही खिलाड़ियों को साल 2021 से कोई कैश रिवॉर्ड नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों का सम्मान मिलना चाहिए। हमारे खिलाड़ी भारत का झंडा उठाने के लिए विदेशी खिलाड़ियों से लड़ेंगे तो उनको सिस्टम और सरकार लड़ने की जरूरत न पड़े।

पदक लाओ, पद पाओ की नीति पर बीजेपी सरकार ने लगाई रोक- हुड्डा

लोकसभा सदन में रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार की जो पदक लाओ, पद पाओ की नीति थी, पिछले 10 सालों से जो बीजेपी की सरकार है उसने इस नीति पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की बेटी साक्षी मलिक को आज तक प्रदेश में कोई नियुक्ति नहीं मिली है। पिछले ओलंपिक के हमारे खिलाड़ियों रवि दहिया, नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को हरियाणा सरकार ने कोई पद नहीं दिया है।

साल 2021 से नहीं दिए गए कैश अवॉर्ड

उन्होंने कहा कि ये डीएसपी पदों की बात छोड़िए, ग्रुप सी और डी में भी तीन प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटा को कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने किया था। इस कोटे को भी समाप्त करने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। इन 10 सालों में जो खिलाड़ी डीएसपी पद पर लगाए गए थे, उन्हें इन 10 वर्षों में प्रमोशन तक नहीं दिया गया है, इसलिए ये खिलाड़ी आज धरना देने पर मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि साल 2021 के बाद से खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड नहीं दिए गए।

ये भी पढ़ें: Flight Cancelled: खराब मौसम के चलते बिना सूचना दिए कंपनी ने रद्द की फ्लाइट, टिकट के साथ ट्रैवल खर्च का लगा जुर्माना

बबीता फोगाट ने भूपेंद्र और दीपेंद्र हुड्डा पर बोला हमला

लोकसभा सदन में दीपेंद्र हुड्डा के बयान के बाद पहलवान और बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (Bhupender Singh Hooda) और रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि आपने फोगाट बहनों के साथ अन्याय किया है।

बाबा साहब का अपमान कर रहे दीपेंद्र हुड्डा- बबीता फोगाट

उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मै डीएसपी की जॉब डिजर्व करती थी पर आपके पिताजी और उस वक्त कांग्रेस सरकार ने मुझे एसआई की नौकरी दी। इसके बाद मेरी बहन गीता फोगाट को न्यायिक व्यवस्था की मदद लेनी पड़ी। उन्होंने कहा कि सदन में दीपेंद्र हुड्डा ने गलत तथ्य पेश करके बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर का अपमान किया है। लोकसभा सदन को गुमराह करना बंद करें।

ये भी पढ़ें: Haryana News: दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने भूपेंद्र हुड्डा पर लगाया धोखा देने का आरोप, कहा- खिलाड़ियों के साथ अन्याय हुआ