Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak News: पटवारियों की हड़ताल 19 तक बढ़ी... हो सकती है अनिश्चितकालीन, जनता से मांगा सहयोग

दी पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन की हड़ताल अब 19 जनवरी तक रहेगी और एसोसिएशन की तीन जनवरी से राज्य कार्यकारणी के आह्वान पर हड़ताल भी जारी है। इसी के चलते चौथे चरण के दूसरे दिन भी पटवारी और कानूनगो भी मौके पर मौजूद रहे। मंगलवार को हुए धरने में रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा ने अपना समर्थन भी दिया।

By Arun kumar sharma Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 17 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
रोहतक में पटवारियों की हड़ताल 19 तक बढ़ी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रोहतक। The Patwar and Kanungo Association: दी पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन की हड़ताल अब 19 जनवरी तक रहेगी। एसोसिएशन की तीन जनवरी से राज्य कार्यकारणी के आह्वान पर हड़ताल चल रही है। चौथे चरण के दूसरे दिन भी पटवारी और कानूनगो भी मौके पर मौजूद रहे।

मंगलवार को धरने को रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा ने समर्थन दिया। विधायक ने आश्वासन दिया है कि पटवारी व कानूनगो से संबंधित प्रकरण को विधानसभा में उठाएंगे। हड़तालियों ने रोहतक तहसील कार्यालय परिसर में धरना दिया।

सड़कों पर उतरने की चेतावनी

सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान धर्मवीर फोगाट ने भी समर्थन दिया। यह भी चेतावनी दी है कि अगर सरकार जल्दी नहीं मानती है तो सर्व कर्मचारी संघ की आह्वान पर राज्य की सभी विभागों के कर्मचारी आपके समर्थन में सड़कों पर उतरे जाएंगे। जिला प्रधान कर्मवीर सिवाच मंजीत पांचाल, जोगेंद्र दलाल, दीपक जांगड़ा, संदीप मेहरा, गुलशन हुड्डा ने सर्व कर्मचारी संघ ने समर्थन दिया।

आमजन की बढ़ रहीं परेशानियां

इसके अलावा रणधीर कटारिया एमडीयू नॉन टीचिंग के पूर्व प्रधान, अतर सिंह अधिवक्ता आदि अन्य संगठनों ने भी समर्थन दिया। पटवारियों की धरने से सरकार के व आमजन के कार्यों में दिक्कत आ रही हैं, जिस कारण आमजन की परेशानियां भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं।

वहीं, एसोसिएशन ने भी दावा किया है कि धरना-प्रदर्शन के चलते तहसील में सारे काम ठप हो गए है। भूमि से जुड़े कार्य व रिहायशी प्रमाण-पत्र व दूसरे प्रमाण-पत्रों सहित तहसीलों से जुड़े कार्य पूरी तरह से ठप हैं।

ये भी पढ़ें- धार्मिक रैली निकालने को लेकर दो पक्षों में पथराव, दो पक्षों के कई लोग घायल

18 व 19 को जारी रहेगी हड़ताल

धरने में लाखनमाजरा, कलानौर, सांपला, महम और रोहतक के पटवारी व कानूनगो शामिल रहे। हमने हड़ताल को 18 और 19 जनवरी को भी जारी रखने का निर्णय लिया है। जनता को हम परेशान नहीं करना चाहते, हमारी मजबूरी है कि हम अपनी मांगों को मनवाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

यह राज्य में पहला आंदोलन होगा जब सरकार से अपनी मांगे मनवाने के लिए आंदोलन एक-एक और दो-दो दिन बढ़ाना पड़ रहा है। जनता से हम सहयोग की अपील करते हैं, क्योंकि जनता को हमें तंग करने का कोई मन नहीं।

ये भी पढ़ें- गुजरात ले जा रहे अवैध शराब का कंटेनर पकड़ा, 627 पेटी हुई बरामद; तीन दिन की रिमांड पर चालक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर