Move to Jagran APP

Haryana News: 'विपक्ष की आवाज दबा रही सरकार', सोनीपत के विधायक की गिरफ्तारी पर और क्या बोले सांसद दीपेंद्र हुड्डा

सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार को अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया गया है। विधायक की गिरफ्तारी के बाद सियासी महकमे में हड़कंप मच गया है। इस बाबत रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है लेकिन उसे ये नहीं पता जितना वह विपक्ष को निशाने पर लेंगे उतना ही ये जनता के निशाने पर रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 20 Jul 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट से सांसद दीपेंद्र हुड्डा (एजेंसी)

एएनआई, रोहतक। सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ दिन पहले सुरेंद्र पंवार और यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां छापेमारी की गई थी। जानकारी के अनुसार सुरेंद्र को रात (शनिवार) करीब ढाई बजे अरेस्ट किया गया।

उनकी गिरफ्तार को लेकर रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान भी सामने आया है। रोहतक सांसद ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की एक लहर बन चुकी है और जनता को भाजपा से नाराजगी है।

इस समय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे जितना विपक्ष को निशाने पर लेंगे उतना ही जनता भाजपा को निशाने में लेगी और हरियाणा में यही माहौल बन गया है।

अवैध खनन मामले में हुई गिरफ्तारी

सोनीपत विधायक को कल देर रात (शनिवार) गहन जांच के बाद हिरासत में लिया गया, जिसमें अवैध खनन घोटाले में उनके शामिल होने का पता चला है। ईडी की टीम ने कथित अवैध गतिविधि में विधायक की भूमिका को उजागर करते हुए महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत भी जब्त किए हैं।

ईडी की जांच और सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी ने हरियाणा के राजनीतिक और व्यापारिक हलकों में हलचल मचा दी है और आने वाले दिनों में कई और गिरफ्तारियां और कुर्कियां होने की संभावना है।

ईडी ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

गौरतलब है कि ईडी का यह एक्शन ऐसे समय में सामने आया जब जांच एजेंसियों की विभिन्न टीमों ने इस महीने की शुरुआत में हरियाणा के दादम में अवैध खनन के सिलसिले में हरियाणा और दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था।

ये छापे दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा के हिसार, भिवानी, गुरुग्राम और पंचकूला में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत खनन फर्म गोवर्धन माइंस एंड मिनरल्स के भागीदारों और सहयोगियों के परिसरों पर मारे गए थे।

यह भी पढ़ें- ED का बड़ा एक्शन: सोनीपत के कांंग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार देर रात गिरफ्तार, टीम अंबाला रवाना; अवैध खनन का है मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।