Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनें हुईं फुल, अवध असम एक्सप्रेस में 31 दिसंबर तक वेटिंग

त्योहारों के मौसम में ट्रेन की सीटें तेजी से भर रही हैं। नवंबर के अंतिम सप्ताह तक अधिकांश ट्रेनों की सीटें फुल हो चुकी हैं या वेटिंग में चल रही हैं। उत्तर प्रदेश मध्यप्रदेश और लुधियाना जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। अंडमान एक्सप्रेस पंजाब मेल (Punjab Mail) और अवध आसाम एक्सप्रेस (Awadh Assam Express) जैसी ट्रेनों में वेटिंग चल रही है।

By Sanjay kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
त्योहारों के सीजन में ट्रेनों में नहीं मिलेगी सीट

जागरण संवाददाता, रोहतक। त्योहारी सीजन करीब आते ही रेल यात्रियों की परेशानी और बढ़ने वाली है क्योंकि अभी से ही अधिकतर ट्रेनों की सीटें नवंबर के अंतिम सप्ताह तक पूरी तरह से फुल हो चुकी हैं या फिर कुछ सीटों के साथ वेटिंग में चल रही हैं। ट्रेनों में सीटें फुल होने से घर जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतें होने वाली है। उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और लुधियाना की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए यह चिंता की बात कही जा सकती है।

अंडमान एक्सप्रेस भी हुई फुल

सप्ताह में केवल सोमवार को चलने वाली अमृतसर-हजूर साहिब नांदेड़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस जो कि नवंबर माह के दूसरे सप्ताह तक तेजी से भरी जा चुकी हैं ये ट्रेन ग्वालियर (मध्यप्रदेश) जाने वाले यात्रियों को लिए थी। वहीं, ग्वालियर की तरफ जाने वाली पंजाब मेल (Punjab Mail) भी 22 नवंबर तक तेजी से भरी जा रही है और कुछ संभावित सीटें ही बची हैं। लुधियाना के लिए जाने वाली अंडमान एक्सप्रेस सप्ताह में केवल तीन दिन चलती है जो अक्टूबर के अंत तक वेटिंग में ही चल रही है।

बिहार जाने वाली ट्रेन में भी चल रहा वेटिंग

मुजफ्फरपुर (बिहार) की तरफ जाने वाले अवध असम एक्सप्रेस (Awadh Assam Express) में 31 दिसंबर तक कुछ सीटों के साथ वेटिंग में भी चल रही हैं। गोरखपुर, झांसी व मथुरा जैसे स्थानों के लिए भी यही हाल है। रेलवे के संबंधित अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से भी चल वाली अधिकतर ट्रेनें त्योहारी सीजन के कारण लगभग पैक हो चुकी हैं।

कटरा की ट्रेन दिसबर के अंतिम सप्ताह तक हुई फुल

ट्रेन के माध्यम से माता वैष्णों देवी के दर्शन का प्लान करने वाले श्रद्धालुओं को और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि श्री माता वैष्णों देवी कटरा की तरफ जाने वाली अंडमान एक्सप्रेस (Andaman Express) दिसंबर माह अंतिम दिनों तक भी तेजी से भरी जा चुकी हैं। साथ ही कुछ सीटों के साथ वेटिंग में चल रही हैं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह की बदली तारीख, अब 15 नहीं इस दिन शपथ लेंगे नायब सैनी; PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

31 अक्टूबर मनाया जाएगा दिवाली

बता दें कि इस साल दिवाली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। जिसके लिए अधिकतर ट्रेनों में कंफर्म सीट मिलना बहुत मुश्किल है। वहीं बिहार के लोगों को छठ पूजा मनाने के लिए घर जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। छठ पूजा इस साल 7 नवंबर को मनाया जाएगा। ऐसे में यदि स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई गई तो यात्रियों को समस्याएं झेलनी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- कैथल में दर्दनाक हादसा, डेरे में दशहरे की पूजा करने जा रहे परिवार की गाड़ी नहर में गिरी; 3 महिलाओं समेत 8 की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें