Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak Crime: पुलिस पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा, नकली आईपीएस रात में गैंग के साथ वर्दी पहन वाहनों से करता था वसूली

पुलिस के हत्थे चढ़े राजस्थान (Rohtak Crime News Today) के फर्जी आईपीएस (Fake IPS) को लेकर अब एक नया खुलासा हुआ है। पुलिस रिमांड पर नकली आईपीएस बनी सिंह उर्फ रणधीर ने बताया कि उसने राजस्थान में अपने साथ कुछ लोगों को मिलाकर एक गैंग बनाया हुआ था। ये गैंग रात को हाईवे पर राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर के इलाकों में वाहनों से पुलिस का रौब दिखाकर अवैध वसूली करते थे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
पुलिस पूछताछ में नकली आईपीएस ने किया बड़ा खुलासा। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, रोहतक। (Rohtak News) पुलिस के हत्थे चढ़े राजस्थान के फर्जी आईपीएस (Fake IPS) को लेकर नया राज पता चला है। पुलिस रिमांड पर नकली आईपीएस बनी सिंह उर्फ रणधीर ने बताया कि उसने राजस्थान में अपने साथ कुछ लोगों काो मिलाकर एक गैंग बना रखा था।

उनमें कुछ होमगार्ड और एक-दो पुलिस (Haryana Police) कर्मी भी शामिल हैं। ये गैंग रात को हाईवे पर राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर के इलाकों में वाहनों से अवैध वसूली करते थे।

रात में अफसर होने का रौब दिखा करते थे वसूली

बनी सिंह ने बताया कि वो एसपी की वर्दी में होता था और उसके साथी मताहत कर्मियों की वर्दी में। साथ में बड़ा अफसर होने का रौब दिखाकर ये लोग वाहन चालकों से रात भर में हजारों रुपये की वसूली कर लेते थे।

यह भी पढ़ें: स्कूल चले हम: करनाल में एक छात्र ने मनोहर लाल से की थी बस चलाने की मांग, सीएम ने निभाया अपना वादा

पुलिस अफसरों के घरों में काम कर बनाई पहचान

रिमांड पर चल रहे बनी सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस अफसरों के घरों में काम करते हुए उसकी कई पुलिस कर्मियों से जान-पहचान हो गई थी।

ऐसे में कभी उसके बारे में जब कोई शिकायत किसी थाने में गई तो उसने अफसरों से जान पहचान का फायदा उठा उन मामलों में राजीनामा करवा लिया।

रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने भेजा जेल

दूसरी ओर सोमवार को सदर थाना पुलिस ने आरोपित झज्जर के पहाड़ीपुर गांव के बनी सिंह उर्फ रणधीर को एक दिन का रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: हरियाणा में स्मॉग हुआ कम, तीन जिलों में ही गंभीर स्थिति; 10वीं-12वीं को छोड़ सभी स्कूल 10 नवंबर तक बंद