Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nafe Singh Rathee Murder Case: राठी हत्याकांड में ये तीन नाम और आए सामने, कांग्रेस के नेताओं पर भी शक

हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड (Nafe Singh Rathee Murdered) में पुलिस के सामने तीन और नाम सामने आए हैं। परिवार के सदस्यों ने अपने बयान में इन नामों का खुलासा किया है। वैसे अभी तक किसी अधिकारी ने एफआईआर में इन नामों के शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं की है। अब शक कांग्रेस के नेताओं पर भी जताया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 27 Feb 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
Nafe Singh Rathee Murder Case: राठी हत्याकांड में ये तीन नाम और आए सामने। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। हरियाणा INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे राठी हत्याकांड  (Nafe Singh Rathee Murder Case) में तीन नाम और सामने आए हैं। इनमें नगर परिषद के पूर्व चेयरपर्सन और बार के पूर्व प्रधान बिजेंद्र राठी, उनके पुत्र संदीप राठी और नगर परिषद के वाइस चेयरमैन पालेराम शर्मा हैं।

इन तीनों के खिलाफ स्वजनों ने इस हत्याकांड में शामिल होने की शंका जताई है। पुलिस को दिए बयान में नफे राठी के पुत्र जितेंद्र राठी और भांजे अजय उर्फ सोनू दलाल ने इन तीनों के बयान दिए हैं। जितेंद्र राठी ने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में बताया कि मैंने और अजय दलाल ने अपने बयानों में इन तीनों पर शक जताया है।

हमें शक है कि मेरे पिता की हत्या में ये तीनों भी शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि पालेराम शर्मा पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के बेटे जगदीश नंबरदार आत्महत्या मामले में गवाह हैं। बार के पूर्व प्रधान बिजेंद्र राठी व उनके पुत्र संदीप राठी के साथ नफे राठी का राजनैतिक रूप से पुराना विवाद चला आ रहा है। हालांकि अभी किसी अधिकारी ने एफआईआर में इन तीनों के नाम शामिल होने की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Nafe Singh Rathee Case: विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज ने की बड़ी घोषणा, नफे सिंह राठी हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

कांग्रेसी नेताओं पर भी शक

अभी तक इस मामले में भाजपा (BJP) के ही नेताओ का नाम था लेकिन अब कांग्रेस (Congress) के भी नेताओ पर शक जताया गया है। बिजेंद्र राठी और उनके पुत्र संदीप कांग्रेस में हैं और एक्स सीएम भूपेंद्र हूड्डा (Bhupinder Hooda) व सांसद दीपेंद्र हुड्डा के खासमखास हैं।

पालेराम उर्फ राजपाल शर्मा भाजपा से नगर परिषद में वाईस चेयरमैन हैं। नरेश कौशिक के खास हैं। जगदीश राठी आत्महत्या मामले में गवाह हैं और अक्सर नफे राठी के खिलाफ बयान देते रहे हैं। नफे सिंह राठी की रविवार को गोली मारकर हत्या (Nafe Singh Rathee Murdered) कर दी गई। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई।

बजट सत्र के दौरान इनेलो के नेता अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने सीबीआई जांच की मांग की। जिसके बाद विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा राठी हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी।

यह भी पढ़ें: बहादुरगढ़ की राजनीति के 'चाणक्य', चौटाला परिवार के करीबी; जानें कौन थे नफे सिंह जिन्हें सरेआम बदमाशों ने उतारा मौत के घाट