Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहतक में गैंगवार: ताबड़तोड़ फायरिंग कर तीन लोगों की हत्या, राहुल बाबा गैंग ने ली हमले की जिम्मेदारी; दहशत का माहौल

सोनीपत रोड स्थित बोहर गांव के समीप ताबड़तोड़ फायरिंग कर खूनी खेल खेलते हुए तीन युवकों की हत्या कर दी जबकि दो अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। वारदात गुरुवार देर रात को हुई है। मरने वाले एक ही गांव बोहर के हैं जबकि एक घायल उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर का बताया जा रहा है। इस वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 07:28 AM (IST)
Hero Image
रोहतक में गैंगवार, ताबड़तोड़ फायरिंग कर तीन लोगों की हत्या

जागरण संवाददाता, रोहतक। सोनीपत रोड स्थित बोहर गांव के समीप ताबड़तोड़ फायरिंग कर खूनी खेल खेलते हुए तीन युवकों की हत्या कर दी जबकि दो अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। वारदात गुरुवार देर रात को हुई है। मरने वाले एक ही गांव बोहर के हैं जबकि एक घायल उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर का बताया जा रहा है। इस वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।

एसपी हिमांशु गर्ग, पुलिस उपाधीक्षक अमित के अलावा अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। वारदात के पीछे गैंगवार की बात सामने आई है। हालांकि अभी तक पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर सकी है। राहुल बाबा गैंग पर वारदात का अंदेशा है, जिसकी बोहर गांव के पलोटरा गैंग के साथ रंजिश चल रही है। एसपी हिमांशु गर्ग ने चार टीमों को गठन कर दिया है।

हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे सोनीपत रोड पर गांव बोहर के समीप शराब के ठेके पर कुछ युवक बैठे हुए थे। इसी दौरान मोटरसाइकिलों पर सात से आठ हमलावर हथियारों से लैस होकर पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में पांच युवक गोलियां लगने से घायल हो गए। हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए।

तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया

घायलों को उपचार के लिए पीजी आइएमएस के ट्रामा सेंटर में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य भी गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों की शिनाख्त 30 वर्षीय जयदीप, 37 वर्षीय अमित नांदल तथा 28 वर्षीय विनय के रूप में हुई है, जो गांव बोहर के निवासी थे। घायलों में एक युवक ही पहचान 29 वर्षीय अनुज के रूप में हुई है, जो उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर का बताया जा रहा है। दूसरे घायल की पहचान आर्य नगर निवासी 32 वर्षीय मनोज के रूप में हुई है। आइएमटी थाना पुलिस ने पहले वारदात स्थल तथा बाद में पीजीआइ में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

अचानक शुरू हो गई फायरिंग

मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल एक्सपर्ट टीम ने भी वारदात स्थल का मुआयना किया है। हमलावरों ने दो दर्जन से अधिक राउंड फायर किए गए हैं। अचानक से की गई फायरिंग, बचने का भी नहीं मिला मौका गोलीबारी में घायल पीजीआइ में भर्ती मुज्जफरनगर निवासी अनुज ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि वह अपने साथियों के साथ शराब ठेके समीप बैठे हुए थे। अचानक से वहां कुछ युवक आए और उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

गोलीबारी से बचने के लिए इधर- उधर भागकर किसी तरह जान बचाने का प्रयास किया, लेकिन हमलावरों ने उनको भागने का अवसर नहीं दिया। तीन साथियों की गोली लगने से मौत हो गई। उसके भी पैर में गोली लगी है। हमलावरों की संख्या कितनी थी और वो कैसे वहां पर पहुंचे थे, इसकी भी जानकारी नहीं लग सकी है। हालांकि गाड़ी की आवाज जरूर सुनाई दी थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमलावर गाड़ी में सवार होकर आए थे।

राहुल बाबा गैंग ने ली हमले की जिम्मेदारी

जेल में मारपीट का बदला लेने के लिए दिया वारदात को अंजाम पुलिस की जांच में सामने आया है कि खिड़वाली गांव के राहुल बाबा के साथ रोहतक जेल में पलोटरा ने मारपीट की थी। राहुल बाबा इसी से रंजिश रखे हुए था। रंजिश के चलते ही बोहर में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। इसकी जिम्मेदारी भी राहुल बाबा गैंग ने ली है। इस हमले में पलोटरा का भाई अमित नांदल भी मारा गया है। 2019 में कोर्ट परिसर के बाहर भी पलोटरा ने बोहर गांव के रमेश पर फायरिंग की थी। जिसमें रमेश के एक साथी की मौत हो गई थी। इस वारदात को इसी रंजिश को मानकर पुलिस जांच आगे बढ़ा रही है।

बोहर गांव समीप फायरिंग की गई है। जिसमें तीन युवकों की हत्या तथा दो को घायल किया गया है। प्रारंभिक जांच में गैंगवार के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है। बोहर गांव के पलोटरा गैंग के सदस्यों पर हमला किया गया है। खिड़वाली गांव के राहुल बाबा गैंग ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है। हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार किया जाएगा। दिलबाग सिंह, प्रभारी, आइएमटी थाना, रोहतक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर