Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो मुख्यमंत्री बनने के सपने लेते थे, आज वे विधायक भी नहीं बन पा रहे', अजय चौटाला ने अपने भाई पर कसा तंज

Those who used to dream of becoming Chief Minister today they are not able to even become MLA Ajay Chautala

By sudhir aryaEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 04 Oct 2023 09:46 PM (IST)
Hero Image
जजपा नेता ने अपने भाई अभय चौटाला और भाजपा नेता बीरेंद्र पर किए कटाक्ष

जागरण संवाददाता, सिरसा। जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की ताकत के बल पर ही सत्ता हासिल की जा सकती है और इस मामले में जेजेपी की पूरे हरियाणा में अलग ही मिसाल है। वे बुधवार को जनता भवन में जेजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की जिला स्तरीय बैठक को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने भाई अभय चौटाला और भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह के बयान पर भी कटाक्ष किए।

पार्टी को 17 फीसदी तक पहुंचाया

अजय सिंह चौटाला ने बिना नाम लिए अभय चौटाला पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी गठन के समय सभी कुछ सौंपने के बावजूद पार्टी को 17 फीसदी तक पहुंचाया। जबकि जिसके पास झंडा तथा पार्टी का सिंबल था, वे एक सीट पर सिकुड़कर रह गए।

उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी की सरकार में कम भागीदारी की वजह से सारे काम पूरे नहीं हो सके। इसके पीछे दो अन्य मूल कारण भी थे जिसमें किसान आंदोलन और कोरोना संक्रमण जिसके चलते पार्टी कार्यकर्ता आमजन के बीच नहीं जा सके।

यह भी पढ़ें- एसवाईएल नहर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, सीएम मनोहर बोले- सर्वोच्च न्यायालय का धन्यवाद

सीएम का सपना देखने वाले विधायक नहीं बन पा रहे

किसान आंदोलन में दुष्यंत के इस्तीफे की मांग पर जेजेपी नेता डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि सरकार में रहकर ही किसानों का भला संभव है। जींद में भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह की रैली पर कटाक्ष करते हुए डा. चौटाला ने कहा कि सीएम का सपना देखने वाले विधायक भी नहीं बन पा रहे और वे आज भाजपा जजपा गठबंधन तोड़ने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेजेपी का गठबंधन देश के गृहमंत्री अमित शाह के बीच हुआ था और वो ही इस पर फैसला ले सकते हैं।

14 फसलों पर एमएसपी दी जा रही है

गठबंधन सरकार की कल्याणकारी नीतियों को गिनवाते हुए उन्होंने कहा कि 14 फसलों पर एमएसपी दी जा रही है और किसानों के खातों में सीधे भुगतान की व्यवस्था की जा रही है। हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत निजी उद्योगों में आरक्षण देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रकोष्ठ पदाधिकारियों को उत्साहित करते हुए कहा कि संगठन मजबूत होने से संख्या दस से 50 होने में देर नहीं लगेगी।

यह भी पढ़ें-  'हम केवल सरकार में हिस्सेदार, इसलिए...', JJP अध्यक्ष अजय चौटाला का बड़ा बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर