Move to Jagran APP

Haryana News: 'भूमि घोटाला करने वाले भूपेंद्र हुड्डा प्रदेशवासियों को दें जवाब' INLD महासचिव अभय सिंह चौटाला ने साधा निशाना

रविवार को जनसंपर्क अभियान में निकले इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हुड्डा दूसरों से सवाल पूछने की बजाय प्रदेश को बताएं कि 72 हजार एकड़ को बिल्डर्स को कोड़ियों के भाव किसने बेचा और उसका रुपया किसने जुटाया व वो धन कहां गया। साथ ही बीजेपी पर भी गंभीर आरोप लगाए।

By Surender Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
INLD महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा पर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, सिरसा। इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा दूसरों से सवाल पूछने की बजाय प्रदेश को स्वयं इस बात का जवाब दें कि 72 हजार एकड़ को बिल्डर्स को कौडियों के भाव बेचकर जुटाया गया धन कहां है?

वह रविवार को जनसंपर्क अभियान के तहत ऐलनाबाद हलके के गांव नाथूसरी कलां, तरकांवाली, गिगोरानी, जसानिया, कुम्हारिया, खेड़ी, गुसाईआना, राजपुरा साहनी, रामपुरा ढिल्लों व हंजीरा में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

72 हजार एकड़ भूमि खरीद का उठाया मामला

अभय चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने स्पेशल इकोनॉमिक जोन के नाम पर किसानों से 72 हजार एकड़ भूमि कम दामों पर खरीदकर बड़े बिल्डर्स को सौंप दी थी जो बहुत बड़ा घोटाला है। अभय ने कहा कि इनेलो ने इस मामले में 400 पेजों की चार्जशीट बनाकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व व राज्यपाल को सौंपी थी, मगर आज तक उसकी कोई जांच नहीं करवाई गई।

इनेलो नेता ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने जिन किसानों की जमीन हासिल की थी, उन्हें आश्वस्त किया गया था कि उनके बच्चों को स्पेशल इकोनॉमिक जोन में बनने वाली औद्योगिक इकाइयों में नौकरियां दी जाएंगी मगर आज तक उन जोन का कोई अता पता नहीं है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: आखिर क्यों प्लाईवुड कारखाने में पहुंच रही कृषि योग्य यूरिया, अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा धंधा

बीजेपी ने ऐलनाबाद के साथ द्वेष की राजनीति

जनसंपर्क अभियान के दौरान इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा ने ऐलनाबाद से सदैव राजनीतिक द्वेष किया है और यही कारण है कि आज हलके के अधिकांश गांवों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति नहीं है जिससे आमजन के साथ-साथ मवेशियों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्र में स्कूली भवन जर्जर हैं और वहां पर्याप्त संख्या में शिक्षक भी नहीं हैं, ऐसे में बच्चों की शिक्षा का आकलन आसानी से किया जा सकता है। क्षेत्र की सडक़ें भी पूर्णत: जीर्ण शीर्ण हैं जिन्हें निर्मित करवाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा सका है।

इनेलो बसपा गठबंधन को मजबूत करने की कही बात

उन्होंने कहा कि इन सब विपरीत परिस्थितियों को बदलने के लिए जरूरी है कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में इनेलो बसपा गठबंधन को मजबूत करें। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, विनोद बैनीवाल, महेंद्र बाना, प्रवेश सींवर, प्रदीप गोदारा, विजेंद्र, रविल सींवर, जगतपाल कासनिया व देवेंद्र कृपालपट्टी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: दुष्कर्म व वेश्यावृत्ति कराने के मामले में यूट्यूबर का पति गिरफ्तार, अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।