Move to Jagran APP

Haryana News: 'भाजपा के वर्करों को परेशान किया तो परेशानी में डाल दूंगा', सीएम सैनी ने अफसरों को दी चेतावनी

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने मंच से ही अफसरों को चेतावनी दे डाली। उन्होंने कहा कि मेरा एजेंडा स्पष्ट है भाजपा के वर्करों को परेशान किया तो उस अधिकारी को मैं परेशानी में डाल दूंगा। सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इसी साल अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का भी संदेश दिया। सीएम सैनी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा।

By sanmeet singh Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 04 Jul 2024 12:03 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:03 PM (IST)
सीएम सैनी ने अफसरों को दे दी चेतावनी

जागरण संवाददाता सिरसा। हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने सीडीएलयू के मल्टीपर्पस हाल में 13 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।

सीएम ने वर्करों के समक्ष ही मंच से अफसरों को चेतावनी दे डाली कि हमारे नेता कहते हैं कि ये भाजपा की चक्की है जो पीसती तो बारीक है, परंतु धीरे-धीरे पीसती है। मैं अफसरों को बता दूं कि मेरे वाली चक्की पीसेगी भी जल्दी और बारीक पीसेगी।

कार्यकर्ताओं को दिए ये निर्देश

सीएम ने पार्टी वर्करों को अक्टूबर 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का संदेश देते हुए कहा कि मैंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हमारा कार्यकर्ता गलत काम नहीं करता। वह लोगों के काम करवाने के लिए आता है और आपकी ड्यूटी है उस काम को करने की।

यदि किसी ने चक्कर काटे तो मैं आपको चक्कर कटवाना जानता हूं। मेरा एजेंडा स्पष्ट है। सीएम ने कहा कि यदि किसी कार्यकर्ता ने चंडीगढ़ आकर मुझे बता दिया कि अधिकारी ने हमें परेशान किया है, तो उस अधिकारी को मैं परेशानी में डाल दूंगा। हम चाहते हैं कि लोगों के काम हो।

कांग्रेस ने संविधान का अपमान किया

सीएम ने कहा कि 2014 से पहले देश और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी। एक सिलेंडर लेने के लिए लोगों को गर्मी में घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता था। आज कांग्रेस जिस पवित्र संविधान की किताब उठाए है, उसका सबसे ज्यादा अपमान कांग्रेस ने पीढ़ियों से किया।

कांग्रेस ने झूठ फैलाया कि पीएम नरेंद्र मोदी संविधान और आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं। मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि भारत रत्न डॉ. भीम राव आंबेडकर सदन के सदस्य थे, तब कांग्रेस ने संविधान का अपमान किया था। पंडित जवाहर लाल नेहरू ने सबसे पहले धारा 370 को संविधान में जोड़ दिया।

डॉ. भीम राव आंबेडकर ने इसका विरोध किया था। दूसरा काम कांग्रेस ने इमरजेंसी लगाकर लोगों को जेल में डाल दिया। धारा 39 संविधान में शामिल की। संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ करने का काम कांग्रेस के लोग करते आ रहे हैं।

कांग्रेस सरकार के समय कैबिनेट ने एक बिल पास कर दिया। तब राहुल गांधी सांसद थे और लोकतंत्र के मंदिर में उस बिल को फाड़ देते हैं। अब ये लोग संविधान की बात करते हैं।

पूर्व सीएम हर रोज शपथ लेने के देखते हैं सपने

नायब सिंह सैनी ने कहा कि देश में इस समय घमंडिया गठबंधन चल रहा है। कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर दिन सीएम पद की शपथ लेने के सपने देखते हैं। पूर्व सीएम के कार्यकाल में नौकरियां लगवाने के लिए लोग अटैची भरकर लेकर आते थे। पूरा गांव आता था।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने मेरिट के आधार पर नौकरियां दी। सीएम ने कहा कि प्रदेश में पट्टेदार किसानों को दिक्कतें आ रही है। हमने अधिकारियों को इसका सरलीकरण करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए व्यापारियों ने दिया धरना, गृह मंत्री अमित शाह को सौंपा 40 पेज का ज्ञापन

एसएचओ लाइन हाजिर

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं को 12 घंटों तक नाजायज हिरासत में रखने के मामले में डबवाली सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रताप सिंह को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई पंजाब के जिला फाजिल्का के बजरंग दल कार्यकर्ताओं की शिकायत मिलने के बाद की है।

इंस्पेक्टर प्रताप सिंह को पुलिस लाइन डबवाली में भेज दिया है। पुलिस लाइन में वे हर रोज अपनी हाजिरी लगाएंगे। उधर इंस्पेक्टर प्रताप सिंह का कहना है कि मुझ पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े- Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड पर छलका अनिज विज का दर्द, कहा- ये हृदय विदारक घटना; इस बात को लेकर भी जताई चिंता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.