Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sirsa में कांग्रेस ने की 'किसान मजदूर जन आक्रोश रैली' आयोजित, पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया संबोधन

शहर के सेक्टर 19 में रविवार को किसान-मजदूर जन आक्रोश रैली आयोजित की गई और इस रैली में संबोधित करते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता से कांग्रेस सरकार बनने पर छह वायदे पूरे करने का भरोसा दिलाया। पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों के बलिदान को श्रृद्धांजलि देने के लिए रैली में उमड़ी भीड़ से लग रहा कि साढ़े सात सौ किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं होगा।

By sudhir arya Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 24 Dec 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान मजदूर जन आक्रोश रैली में दिया संबोधन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सिरसा। Kisan Mazdoor Jan Akrosh Rally In Sirsa: शहर के सेक्टर 19 में आयोजित किसान-मजदूर जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता से कांग्रेस सरकार बनने पर छह वायदे पूरे करने का भरोसा दिलाया।

हुड्डा ने कहा कि किसानों के बलिदान को श्रृद्धांजलि देने के लिए आयोजित रैली में उमड़ी भीड़ साबित कर रही है कि साढ़े सात सौ किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं गया। किसान की आवाज को कोई दबा नहीं सकता। 13 माह तक चले आंदोलन में आखिरकार किसानों ने अहंकारी भाजपा सरकार को झुकाकर ही दम लिया।

साल 2005 में कांग्रेस ने किया बिजली बिल माफ- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

जब आंदोलन फतेह हुआ तब भी पौष का महीना था। इसी महीने में सिख समाज के दशम गुरु गोबिंद सिंह का जन्मदिन और गुरु ब्रह्मानंद की जयंती भी है। उन्होंने सभी को नमन करते हुए भाजपा की केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा एमएसपी को लेकर बनाई गई कमेटी कहां गई, इसकी कोई खबर नहीं लगी।

2005 में जब प्रदेश में कांग्रेस सरकार किसानों के समर्थन से सत्ता में आई तो सबसे पहले किसानों के बिजली बिल माफ करने का काम हुआ, जबकि पिछली सरकार ने गोलियां चलाने का काम किया।

हुड्डा बोले हमने पूरे किये वायदे

हमने 2136 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाने का काम किया।

हुड्डा ने रैली के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को छह हजार रुपये प्रति माह पेंशन देने, 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने, महंगाई को देखते हुए 300 यूनिट बिजली मुफ्त करने, 100 गज के प्लाट देने, सफाई कर्मचारियों, चौकीदारों तथा एचकेआरएन के माध्यम से लगे कर्मचारियों को पक्का करने, परिवार पहचान पत्र के झंझटों से मुक्त करने का वायदा किया।

ये भी पढे़ं- Corona से निपटने को स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार, मॉकड्रिल कर जांचे गए उपकरण... अनिल विज ने दी जानकारी

पूर्व सीएम ने किसान आंदोलन में मरने वाले किसानों के परिवार में एक सदस्य को नौकरी देने तथा बलिदानी का दर्जा देते हुए स्मारक निर्माण का ऐलान किया।

सीएम के निशाने पर मैं ही क्यों

दीपेंद्र राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मंच से बलिदानी किसानों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। दीपेंद्र ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने पिछले तीन-चार दिन से मुझे निशाने पर ले रखा है। मेरा क्या कसूर है। 

मैं ईमानदारी से किसान के हक में बोलता हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में खिलाड़ी बेटियां दिल्ली की सड़कों पर घसीटी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सही के साथ रहूंगा। न झूकूंगा और न ही रूकूंगा।

रैली में आ रहे कार्यकर्ताओं की गाड़ी का फटा टायर

सिरसा में आयोजित कांग्रेस की किसान मजदूर जन आक्रोश रैली में शामिल होने के लिए आ रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गाड़ी का नेशनल हाईवे पर संगर सरिस्ता के पास टायर फट गया। जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई और रोड से नीचे उतर पेड़ों से जा टकराई। कार सवार मलकीत निवासी सीसवाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार में सवार पांच कार्यकर्ता घायल हो गए जिनका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

ये भी पढे़ं- CM मनोहर लाल पहुंचे अन्नदाता सम्मेलन, 112 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास