Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: भाजपा में नहीं थम रही बगावत, अब पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने छोड़ी पार्टी; कांग्रेस में होंगे शामिल

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवारों के नामों के एलान के साथ ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई। अब कालांवली से पूर्व विधायक बलकौर ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मुश्किल समय में पार्टी का साथ देने के बावजूद उन्हें पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 07 Sep 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने छोड़ी भाडपा (फोटो- ANI)

एएनआई, सिरसा। कालांवाली से पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने शनिवार को हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। बलकौर सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली को अपना इस्तीफा सौंपते हुए कहा कि मुश्किल समय में पार्टी का साथ देने के बावजूद उन्हें पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला।

भाजपा को आड़े हाथों लिया

पूर्व विधायक ने कहा कि मैंने पार्टी के लिए पूरे दिल से काम किया है और मुश्किल परिस्थितियों में भाजपा का झंडा ऊंचा रखा है, इसके बावजूद मुझे संगठन या सरकारी पद पर सम्मान नहीं मिला। बलकौर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र देसूजोधा की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2019 में प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

मनोहर लाल पर भी कसा तंज

बलकौर सिंह ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे कि वह नशा बेचते हैं, उनका परिवार नशा बेचता है और गांव में गोलियां भी चली हैं। हमें पहले यह पता नहीं था। भारतीय जनता पार्टी ने जो टिकट दिया है, वह गलत है।

उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी पूछा है कि उन्हें (राजेंद्र देसूजोधा को) नशा तस्कर कहकर टिकट काट दिया गया, आप मेरे बारे में क्या कह रहे हैं? मैं और मेरे क्षेत्र के लोग इससे दुखी हैं। उन्होंने भाजपा पर राज्य में नशाखोरी रोकने और नशा तस्करों की संपत्ति जब्त करने का दावा करने का आरोप लगाया, लेकिन प्रत्याशी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें- 'पहलवानों का पूरा आंदोलन कांग्रेस की साजिश', विनेश-बजरंग के 'हाथ' थामने पर बिफरे बृजभूषण सिंह, बोले- 'हुड्डा ने बेटियां का...'

कांग्रेस में शामिल होंगे बलकौर सिंह

पूर्व विधायक बलकौर सिंह दिल्ली जाकर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आज मैं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के नेतृत्व में अपने समर्थकों के साथ दिल्ली जाऊंगा और कांग्रेस में शामिल होऊंगा। मैं लोगों की सेवा करता रहूंगा।

यह भी पढ़ें- Nayab Saini Interview: कब बनेगी BJP की सरकार? CM नायब सैनी ने बताई तारीख; बोले- पहली कलम से करूंगा यह काम