Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: सिरसा से BJP उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन, बोले- कांग्रेस को हराना है, जानिए कैसे हुआ खेला?

Haryana Election 2024 नामांकन वापसी के आखिरी दिन सिरसा विधानसभा सीट पर बड़ा खेला हो गया। बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा को अपना नामांकन वापस लेना पड़ा। रोहताश जांगड़ा का कहना है कि उन्होंने पार्टी के आदेश का पालन किया है। हमारा एक ही उद्देश्य कांग्रेस को हराना है। बता दें कि गोपाल कांडा की वजह से यह खेला हुआ है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: सिरसा से BJP उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन।

जागरण संवाददाता, सिरसा। हरियाणा विधानसभा चुनाव का आज नामांकन का आखिरी दिन है। टिकट कटने से नाराज प्रत्याशियों को बीजेपी-कांग्रेस मना रही है। कई नेता पार्टी की बात मान कर नामांकन वापस ले रहे हैं। इस बीच चुनाव से पहले बड़ा उठा-पटक सामने आया है। सिरसा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है।

रोहताश जांगड़ा ने कहा कि मैंने सिरसा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। नामांकन वापिस लेने के बाद रोहतास जांगड़ा ने कहा कि पार्टी का आदेश उनके लिए सर्वोपरि है। कांग्रेस को हराना है।

इनेलो-बसपा के नहीं हुए गोपाल

टिकट बंटवारे के दौरान बीजेपी ने गोपाल कांडा को समर्थन नहीं दिया था। गोपाल कांडा सिरसा सीट पर अपना समर्थन मांग रहे थे। जब बात नहीं बनी तो गोपाल कांडा ने इनेलो-बसपा के साथ गठबंधन कर लिया। इनेलो-बसपा ने सिरसा से उन्हें समर्थन दे दिया।

— ANI (@ANI) September 16, 2024

बीजेपी ने गोपला कांडा को दिया समर्थन

नामांकन वापसी के आखिरी दिन बड़ा खेला हो गया। बीजेपी ने गोपाल कांडा को अपना समर्थन दे दिया। गोपाल कांडा सिरसा से नामांकन भरा था। गोपाल कांडा को समर्थन देने के बाद अब बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा को अपना नामांकन वापस लेना पड़ा।

बीजेपी के समर्थन से गोपाल कांडा सिरसा से चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान है। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। इस बार एक ही चरण में सभी 90 सीटों पर चुनाव होगा। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election: अचानक बादली से इनेलो-बसपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह ने वापस लिया नामांकन, रविवार 4 बजे से चल रहे थे गायब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर