Move to Jagran APP

Sirsa News: पीड़ित मरीजों ने जब CM खट्टर के सामने नशा तस्करों पर पुलिस कार्रवाई न करने के लगाए आरोप, फिर मनोहर लाल ने...

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ( CM Manohar lal in Sirsa) रविवार को सिरसा पहुंचे। सीएम ने राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास सिकंदरपुर पहुंचकर महाराज गुरिंदर सिंह ढिल्लों की शब्दवाणी सुनी। फिर वे नशामुक्ति केंद्र गए। वहां बातचीत में मरीजों ने बताया गांव में नशा सप्लाई करने वालों पर पुलिस कार्रवाई न होने की शिकायत की। सीएम ने मौके पर मौजूद एसपी विक्रांत भूषण से पूछा कि आरोपियों को पकड़ने का काम किसका है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
पीड़ित मरीजों ने जब CM मनोहर लाल खट्टर के सामने नशा तस्करों पर पुलिस कार्रवाई न करने के लगाए आरोप।फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सिरसा।  हरियाणा के सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) रविवार को सिरसा पहुंचे। सीएम ने राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास सिकंदरपुर पहुंचकर महाराज गुरिंदर सिंह ढिल्लों की शब्दवाणी सुनी। तत्पश्चात सीएम ने गुरिंदर सिंह ढिल्लों के निवास स्थान पर जाकर उनसे मुलाकात की तथा उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही सीएम ने सिरसा में कई घोषणाएं की और नशा मुक्ति केंद्र में जाकर नशा पीड़ितों से फीडबैक लिया।

सीएम मनोहर लाल जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने मानसिक रोग एवं नशामुक्ति अस्पताल के लिए तैयार किए गए 20 बैड के प्री फेब्रीकेटेड भवन का निरीक्षण किया।

जिसके बाद वे नशामुक्ति केंद्र (Drug de-addiction center) गए। उन्होंने नशा छोड़ने के लिए भर्ती मरीजों से बातचीत की। भर्ती मरीजों ने उपचार को लेकर दी जा रही सुविधाओं व चिकित्सक की काउंसलिंग पर संतुष्टि जाहिर की।

यह भी पढ़ें: Onion Price: 70 रुपये किलो बिक रहा प्याज, चरखी दादरी में रसोई से लेकर फास्ट फूड स्टॉलों तक पर असर

पीड़ित मरीज सीएम से बोले- तस्कर खुले घूमते हैं

सीएम ने मरीजों से ठीक होकर अपने-अपने गांव जाने के बारे में जानकारी ली। तब नशा पीड़ित मरीजों ने गांव में नशा सप्लाई करने वालों पर पुलिस कार्रवाई न होने की शिकायत की। नशा पीड़ितों ने नशा बेचने वाले आरोपितों के नाम भी सीएम के समक्ष लेते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वे खुले में घूमते हैं।

सीएम खट्टर ने तत्काल आरोपितों की धरपकड़ करने के दिए निर्देश

जब हम वापस गांव जाएंगे तो वे नशा खरीदने के लिए दोबारा उकसाएंगे। सीएम ने मौके पर मौजूद एसपी विक्रांत भूषण से पूछा कि आरोपियों को पकड़ने का काम किसका है। एसपी को नसीहत देते हुए तुरंत प्रभाव से मरीजों द्वारा बताए गए आरोपितों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए।

चिकित्सक पंकज शर्मा ने नशा पीड़ितों के लिए अलग से अस्पताल बनाने तथा नशे के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई की सिफारिश सीएम से की, जिस पर सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया।

सीएम ने ये की घोषणाएं

सीएम मनोहर लाल ने पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में ग्रुप डी की भर्ती अगले माह तक पूरी कर ली जाएगी। सीएम ने ऑटो मार्केट में सात करोड़ की लागत से 210 नई दुकानों का निर्माण करवाकर उन्हें नीलामी से अलॉट करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि 50 अस्पताल का नशा पुनर्वास केंद्र बनाया जाएगा। इसके लिए एक एकड़ जमीन मंजूर की है।साथ ही सिरसा में बनने वाले मेडिकल कालेज का नाम संत सरसाईं नाथ के नाम पर रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गांव सलारपुर के पास 30 एकड़ में 750 थेहड़ विस्थापित परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिए जाएंगे। यदि कोई बनाने में सक्षम नहीं होगा तो उनको लोन दिलवाया जाएगा।

ताकि वे आसानी से मकान बना सकें। सीएम ने कहा कि एसवाईएल का मामला 2004 में कोर्ट में गया है। कोर्ट इसका फैसला हमारे पक्ष में कर चुका है। जनवरी 2024 में सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई है, देखते हैं क्या फैसला आता है।

यह भी पढ़ें: Haryana Pollution: हरियाणा के इन सात शहरों में सांस लेना हुआ मुश्किल, दिवाली में प्रदूषण बढ़ने के आसार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें