Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, दिग्विजय चौटाला को भेजा नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ा है मामला

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Vidhansabha Election 2024) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी हैं। इस बीच आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में डबवाली विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी ने जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला के खिलाफ नोटिस जारी किया है। दिग्विजय चौटाला पर आचार संहिता के बावजूद गांवों में लाइब्रेरियों का शुभारंभ करने का आरोप है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sun, 01 Sep 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर दिग्विजय चौटाला को चुनाव आयोग का नोटिस।

संवाद सहयोगी, डबवाली। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Vidhansabha Election 2024) को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ चुनाव को सही ढंग से कराने के लिए चुनाव आयोग प्रयास कर रहा है।

इसी कड़ी में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में डबवाली विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी ने जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला को नोटिस जारी किया है। 72 घंटे में जवाब मांगा गया है।

कांग्रेस नेता ने दर्ज करवाई थी शिकायत

दिग्विजय चौटाला के खिलाफ ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव विनोद बांसल ने शिकायत दर्ज करवाई थी। विनोद बांसल ने आरोप लगाया था कि दिग्विजय चौटाला को जजपा ने डबवाली से उम्मीदवार घोषित कर रखा है। आचार संहिता के बावजूद चौटाला द्वारा गांवों में लाइब्रेरियों का शुभारंभ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election: करनाल या लाडवा से चुनाव लड़ने को लेकर CM सैनी ने नहीं खोले पत्ते, BJP हाईकमान पर छोड़ा फैसला

दिग्विजय चौटाला ने आरोप को बताया झूठा

शनिवार को चौटाला के वकील महावीर यादव ने दोपहर करीब 12 बजे जवाब दाखिल किया। दिग्विजय चौटाला ने जवाब में कहा है कि झूठे, गलत तथा भ्रामक तथ्य पेश किए गए हैं। उन्होंने नोटिस को न्याय सिद्धांतों के खिलाफ भी बताया। दिग्विजय ने कहा कि वह आचार संहिता का पालन करते हैं।

उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को शाम तीन बजे आचार संहिता लगी थी, जबकि गांव बिज्जूवाली में लाइब्रेरी का शुभारंभ 12 अगस्त को किया गया। चौटाला ने गांव मसीतां में स्थित लाइब्रेरी का जिक्र किया है। दिग्विजय के अनुसार लाइब्रेरी सामाजिक संस्था अयास से संबंधित है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election: सैलजा ने कांग्रेस हाईकमान पर बढ़ाया समर्थकों के टिकट का दबाव, सभी सीटों पर अलग से पैनल भेजे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर