Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News:'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' पोर्टल के नाम पर किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी, सरकार ले इस पर एक्शन

Haryana News हरियाणा के सिरसा में भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख ने अपने एक बयान में कहा कि सरकार व प्रशासन के लोग मिलकर किसानों से पोर्टल के माध्यम से ठगी कर रहे हैं। हरियाणा में एक -दो नहीं बल्कि कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें कई अधिकारी व राइस शैलर मालिक मिलकर किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं।

By Surender KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
:'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' पोर्टल के नाम पर किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी- भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख

जागरण संवाददाता, सिरसा। Haryana News: भारतीय किसान एकता (Bhartiya Kisan Ekta) के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख (Lakhwinder Singh Aulakh) ने जारी बयान में कहा कि सरकार व प्रशासन के लोग मिलकर किसानों से पोर्टल के माध्यम से ठगी कर रहे हैं। ऐसे कई मामले हरियाणा में आ रहे हैं।

इस संबंध में नत्था सिंह झोरड़रोही हलका प्रधान कालांवाली ने रोड़ी थाना (Haryana Police) में एक शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें देसू खुर्द गांव के कई किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का पंजीकरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर गलत तरीके से करवा लिया है।

देसू खुर्द निवासी लाभ सिंह, दर्शन सिंह, बंता सिंह, करनैल सिंह, जगतार सिंह व अमृतपाल सिंह सहित कई किसानों की फसल का पंजीकरण अपने नाम करवा लिया है।

यह भी पढ़ें: आयुष्मान कार्ड धारकों को सरकारी अस्पतालों में इलाज देने में झज्जर-हिसार अव्वल, जानें बाकी जिलों का क्या है हाल

शातिर लोग किसानों के साथ कर रहे धोखाधड़ी 

अब ये किसान अपनी उपज नहीं बेच पा रहे हैं, जिस पर नथा सिंह ने रोड़ी थाना में 13 अक्टूबर को शिकायत दर्ज करवाई है। औलख ने कहा कि ऐसे शातिर लोग किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। अगर वाक्य में ही सरकार व प्रशासन पोर्टल के प्रति ईमानदार हैं तो तुरंत प्रभाव से दोषियों पर मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई करे।

यह एक बहुत बड़ा घोटाला-औलख

औलख ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला है। जिसमें कई अधिकारी व राइस शैलर मालिक मिलकर किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। अगर प्रशासन इस पर समय रहते कोई सख्त कार्रवाई नहीं करता है तो मजबूरन संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: दिसबंर अंत तक सभी राजकीय मॉडल विद्यालयों में बनेंगे स्मार्ट क्लास रूम, हरियाणा सरकार का एलान;अभी तक इतने बन चुके