Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: बड़ा हादसा टला, बारिश की वजह से धंस गई थी रेल की पटरी, ग्रामीणों ने टॉर्च से इशारा कर रुकवाई ट्रेन

हरियाणा (Haryana News) के सिरसा में गुरुवार रात एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल यहां बारिश की वजह से रेल की पटरी धंस गई थी। हालांकि ग्रामीणो की सूझबूझ की बदौलत कोई भी दुर्घटना नहीं हुई। ग्रामीणों ने टॉर्च और मोबाइल से इशारा कर ट्रेन रुकवाई। इसके बाद डेढ़ घंटे तक पटरी की मरम्मत की गई और फिर गाड़ी को रवाना किया गया।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 02 Aug 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
सिरसा में बड़ा रेल हादसा टला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, सिरसा। हरियाणा (Haryana News) सिरसा के ऐलनाबाद उपमंडल में गुरुवार रात को ग्रामीणों की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। बरसात के कारण पटरी के नीचे से पत्थर धंस जाने के बाद ग्रामीणों ने मोबाइल और टार्च से इशारा करवाकर ट्रेन रुकवाई।

पानी भरने से धंस गए पत्थर

जानकारी के अनुसार, गुरुवार की बरसात के बाद तलवाडा-बेहरवाला के बीच अंडर पास नंबर 37, 4 पर पानी भर गया। पानी भरने से अंडर पास के नीचे चार पत्थर धंस गए।

इसी दौरान तलवाडा खुर्द के सरपंच प्रतिनिधि भीम सैन साढ़े नौ बजे अपने बेटे वकीलचंद के साथ शहर से अपने ढाणी जा रहे थे। अंडर पास में पानी भरा होने के कारण ड्राइवर ने उन्हें वहीं पर छोड़ दिया।

वे जब पैदल ही पटरी को क्रास करने लगे तो उनकी नजर पटरी के नीचे मिट्टी और पत्थर खिसकने पर पड़ी। उन्होंने 112 नंबर पर कॉल की। इसके बाद ग्रामीणों को सूचना दी। सभी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने मोबाइल और टॉर्च से इशारा कर रुकवाई ट्रेन

दो किलोमीटर से ट्रेन के आने की आवाज सुनाई दी। इस पर ग्रामीण मोबाइल और टार्च से ट्रेन रुकवाने के लिए उसकी ओर भागे। ट्रेन की गति स्लो थी।

लोको पायलट ने जब ग्रामीणों को मोबाइल और टॉर्च से इशारा करते देखा तो उसने तुरंत एमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। घटनास्थल से 100 फुट पीछे ट्रेन रुक गई। करीब डेढ़ घंटे तक पटरी की मरम्मत करने के बाद गाड़ी रवाना हुई।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Update: हरियाणा में झमाझम बारिश, आज भी भीगेंगे कई शहर; जलभराव से परेशानी, 24 घंटे में 7 की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर