Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'HKRN को भंग कर युवाओं को देंगे पक्की नौकरी', सैलजा ने कच्चे कर्मचारियों की जॉब सुरक्षा की गारंटी पर उठाए सवाल

Haryana News कांग्रेस सासंसद कुमारी सैलजा ने कच्चे कर्मचारियों की जॉब की सुरक्षा की गारंटी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को कर्मचारियों को समान दृष्टि से देखना चाहिए। सरकार ने एनएचएम कर्मचारियों को दूर रखा है। वे भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। उनकी भी सुनवाई होनी चाहिए। कुमारी सैलजा अनाज मंडी में भाजपा सरकार के खिलाफ आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: कुमारी सैलजा ने नायब सरकार पर उठाए सवाल, बोलीं- युवाओं को देंगे पक्की नौकरी।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि जुमलेबाज सरकार के पास जनता को देने के लिए झूठे आश्वासन और झूठी घोषणाओं के सिवाय कुछ भी नहीं है।

विधानसभा चुनाव आते देख अपने तरकश में जितने भी झूठे बाण हैं, उन सबकों छोड़ने का काम किया जा रहा है। सैलजा ने कहा कि जागरूक जनता ने भाजपा को लोकसभा चुनाव में ट्रेलर दिखा दिया है। कच्चे कर्मचारियों को 58 साल तक नौकरी की सुरक्षा की गारंटी को सैलजा ने ढकोसला बताया है।

युवाओं को मिलेकी पक्की नौकरी

सांसद ने कहा कि अच्छा होता यदि सरकार हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग कर कर्मचारियों को जो जहां जिस पद पर है, पक्का करते हुए सरकारी पे स्केल लागू करती। इसमें सरकार ने दोहरी चाल चली है। कांग्रेस की सरकार आने पर कौशल रोजगार निगम को भंग कर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी।

जारी किया जाए श्वेत पत्र

सैलजा ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कुर्सी संभाली है, तब से वे घोषणाएं कर रहे हैं। पूर्व में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं पर सरकार ने कितना अमल किया, इस पर भी श्वेत पत्र जारी किया जाए, ताकि पता चल सके कि सरकार घोषणाओं को किस प्रकार पूरा करती है।

एनएचएम कर्मचारियों को रखा दूर

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों को समान दृष्टि से देखना चाहिए। सरकार ने एनएचएम कर्मचारियों को दूर रखा है। वे भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। उनकी भी सुनवाई होनी चाहिए। कुमारी सैलजा 11 अगस्त रविवार को नारनौंद की अनाज मंडी में भाजपा सरकार के खिलाफ आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: स्कूलों में गुड मॉर्निंग की जगह जय हिंद बोलेंगे बच्चे, स्वतंत्रता दिवस से होगा लागू