Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: इनेलो-बसपा गठबंधन हरियाणा को देगा नशा व अपराध मुक्त शासन, संयुक्त बैठक में बोले अभय चौटाला

इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने बुधवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो व बसपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार हरियाणा में नशा और अपराधमुक्त शासन देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द गठबंधन के सामूहिक कार्यक्रमों की घोषणा होगी और बसपा सुप्रीमो मायावती भी हरियाणा आएंगी।

By Surender Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Thu, 18 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
इनेलो बसपा की संयुक्त बैठक में बोले अभय चौटाला।

जागरण संवाददाता, सिरसा। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अगली सरकार इनेलो-बसपा गठबंधन की होगी। गठबंधन सरकार हरियाणा को नशा व अपराधमुक्त शासन देगी।

अभय चौटाला बुधवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो कार्यालय में इनेलो-बसपा गठबंधन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने सबसे पहले अनुसूचित जाति के लोगों को राजनीतिक तौर पर सशक्त बनाते हुए उन्हें लोकसभा व विधानसभा में भेजा।

20 से 23 जुलाई तक होंगे संयुक्त कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जनता व गठबंधन कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है कि वे प्रदेश में गठबंधन सरकार के गठन के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के 20 से 23 जुलाई तक संयुक्त कार्यक्रम बनाए गए हैं जिसमें 20 को हलका रानियां की बैठक शाम सात बजे इनेलो जिला कार्यालय में, 21 को हलका कालांवाली की बैठक इनेलो जिला कार्यालय में व 23 जुलाई को हलका सिरसा की बैठक इनेलो जिला कार्यालय में की जाएगी।

गठबंधन के सामूहिक कार्यक्रमों की घोषणा जल्द उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि इनेलो-बसपा गठबंधन वोट काटने के लिए बना है तो वे उनसे पूछते हैं कि उन्होंने इंडिया गठबंधन से गठबंधन क्यों किया और यूपी में अखिलेश के साथ क्यों हाथ मिलाया। अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस को हरियाणा में भाजपा की बी-टीम बताया।

ये भी पढ़ें: Kaithal News: नरवाना-उकलाना रेल लाइन के लिए जल्द होगा सर्वे, यात्रियों को मिलेंगे ढेरों फायदे

हरियाणा आएंगी बसपा सुप्रीमो मायावती

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा के शासन में अपने लाभ के लिए प्रदेश की 72 एकड़ बेशकीमती भूमि बिल्डर्स को औने-पौने दामों में देने का मामला सभी को याद है। इनेलो नेता ने कहा कि बहुत जल्द गठबंधन के सामूहिक कार्यक्रमों की घोषणा होगी। इन्हीं कार्यक्रमों के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती भी हरियाणा आएंगी।

कार्यकर्ता विस चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं- अभय चौटाला

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन सरकार बनने पर चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार व कृषि में उत्थान के कार्यक्रम उनके लिए प्राथमिकता होंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार बनने के लिए प्रदेश के बेरोजगार को 21 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता, हर घर में मुफ्त बिजली, हर घर में एक तारीख को मुफ्त गैस सिलेंडर, रसोई खर्च, हरियाणा के किसानों के हितों के लिए एसवाईएल का पानी लाने, बेहतर चिकित्सा व शिक्षा का प्रबंधन, नशा व अपराध को जड़ से समाप्त करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मुद्दे भिन्न-भिन्न होते हैं, इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटना चाहिए। ये रहे मौजूद इस अवसर पर बसपा जिलाध्यक्ष भूषण बरोड़, इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, पूर्व विधायक डा. सीताराम, शहरी प्रधान गंगाराम बजाज, कार्यकारी प्रधान धर्मवीर नैन, प्रवक्ता महावीर शर्मा, बसपा के लीलूराम आसाखेड़ा व डा. बंसीलाल दहिया मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Haryana Agniveer Reservation: हरियाणा सरकार का अग्निवीरों को तोहफा, सरकारी नौकरी में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण