Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: सिरसा में पंयाचत ने सुनाया अजीबो-गरीब फैसला,नहीं लौटाया बकरा तो सुनाई ये सजा; पढ़ें पूरी खबर

Sirsa Update मसीतां में दो बकरों को लेकर उपजा विवाद पंचायती तौर पर निपट गया। समझौता हुआ कि बकरों को वापस न करने वाला व्यक्ति बकरा मालिकों को 40-40 हजार रुपये देगा। मुद्दे को फेसबुक पर लाइव करने वाले गांव के युवक तथा आरोपित को खजूर के 11-11 पौधे लगाने की सजा मिली है। बताया जाता है कि खजूर का एक पेड़ करीब 5000 रुपये का है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
Sirsa News: बकरे नहीं लौटाने पर खजूर के पौधे लगाने की सुनाई सजा। प्रतीकात्मक फोटो

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा)। मसीतां में दो बकरों को लेकर उपजा विवाद पंचायती तौर पर निपट गया। समझौता हुआ कि बकरों को वापस न करने वाला व्यक्ति बकरा मालिकों को 40-40 हजार रुपये देगा।

यह भी निर्णय हुआ कि गांव में एक जरुरतमंद परिवार का घर बन रहा है। उसमें सहयोग के तौर पर 5100 रुपये देगा। एक अन्य जरुरतमंद परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर 5100 रुपये देगा।

आरोपित को खजूर के 11-11 पौधे लगाने की सजा

मुद्दे को फेसबुक पर लाइव करने वाले गांव के युवक तथा आरोपित को खजूर के 11-11 पौधे लगाने की सजा मिली है। बताया जाता है कि खजूर का एक पेड़ करीब 5000 रुपये का है।

यह भी पढ़ें: Jhajjar Road Accident: ट्रक से टकराई बच्चों से भरी स्कूल बस, हादसे में चालक समेत करीब 10 घायल; अस्पताल में भर्ती

यह है मामला

एक युवक दो बकरों को कुछ दिन बाद वापस करने की बात कहकर ले गया था। उसने बकरे वापस नहीं किए तो बवाल हो गया। एक युवक ने फेसबुक पर लाइव होकर आरोप लगाए।

आरोपित युवक भी फेसबुक पर लाइव हो गया। बात गांव की प्रतिष्ठा पर आ गई। ऐसे में 25 दिसंबर को दोनों पक्षों की पंचायत हुई। जिसमें निपटारा हुआ।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कुश्ती के अखाड़े में राहुल गांधी, बाजरे की रोटी और साग खाया; बजरंग पूनिया से की मुलाकात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर