Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे बाप रे! 54 लाख रुपये में टीटी बनाने की हुई थी डील, अब पुलिस ने आरोपी को दबोचा

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 54 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान फतेहाबाद जिले के भूना निवासी राजकुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर तीन दिन का रिमांड हासिल किया है। पुलिस आरोपी से ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत अन्य आरोपितों के बारे में जानकारी हासिल करेगी।

By Subhash Agnihotri Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 54 लाख की ठगी।

जागरण संवाददाता, सिरसा। जिला के तीन युवकों को रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 54 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध सेल की विशेष टीम ने फतेहाबाद जिला के भूना निवासी राजकुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार आरोपित युवक को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने तीन दिन का रिमांड हासिल किया गया है।

रिमांड अवधि के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपित से पुलिस नौकरी के बहाने ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत अन्य आरोपितों के बारे में जानकारी हासिल करेगी। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि वर्ष 2022 की अवधि के दौरान गांव नेजाडेला खुर्द के दो सगे भाइयों अनमोल व अनुसंधा तथा भुर्टवाला निवासी मलकीत सिंह से रेलवे विभाग में टीटी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर कुल 54 लाख रुपये की ठगी की गई थी।

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने इस संबंध में बीती पांच जून 2024 को शहर के सिविल लाइन थाना में ठगी व धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी आर्थिक अपराध सेल को सौंप दी गई थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सभी आरोपितों ने मिलकर रेलवे विभाग के फर्जी नियुक्ति पत्र तथा पहचान पत्र तैयार कर पीड़ित युवकों को सौंपे थे।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार मामले की जांच की जा रही है तथा जो भी आरोपित इसमें संलिप्त पाया जाता है उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें