Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खेलों से मिलता है प्रतिभा दिखाने का मौका : बिजली मंत्री

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने शनिवार को गांव चौटाला में चौटाला प्रीमियर लीग टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण आंचल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और इस प्रकार के आयोजनों से बेहतरीन प्रतिभाएं सामने आती है। गांव चौटाला जिला का सबसे बड़ा गांव है और इस गांव का इतिहास रहा है कि यहां से देश के उप प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री तथा कई विधायक रहे हैं।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 06 Aug 2022 11:59 PM (IST)
Hero Image
खेलों से मिलता है प्रतिभा दिखाने का मौका : बिजली मंत्री

जागरण संवाददाता, सिरसा : बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने शनिवार को गांव चौटाला में चौटाला प्रीमियर लीग टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण आंचल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और इस प्रकार के आयोजनों से बेहतरीन प्रतिभाएं सामने आती है। गांव चौटाला जिला का सबसे बड़ा गांव है और इस गांव का इतिहास रहा है कि यहां से देश के उप प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा कई विधायक रहे हैं। इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से यह स्पष्ट है कि गांव के बच्चे सही दिशा में बढ़ रहे हैं, गांव के खिलाड़ियों ने वालीबाल व हाई जंप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कामनवेल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड मेडल जीते हैं तथा देश की टीमें कामनवेल्थ खेलों में टाप 5 में हैं, जोकि बेहद सराहनीय है।

----खेल प्रतियोगिता में 120 खिलाड़ी शामिल

पब्लिक रिलेशन हेल्प फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित की जा रही चौटाला प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान राज्य के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। खेल प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों में 120 खिलाड़ी शामिल हैं तथा कुल 15 मैच खेले जाएंगे। यह प्रतियोगिता यह 9 अगस्त तक चलेगी। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्टेडियम के चारों तरफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे झंडे लगाए गए हैं जिससे लोगों में देश भक्ति की भावना उमड़ रही है। इसके अलावा बच्चों को खेल स्टेडियम से जोड़ने की मुहिम शुरु की गई है ताकि बच्चों में खेलों के प्रति आकर्षण हो और वे नशे से दूर रहें। इस दौरान बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे भी वितरित भी किए गए। इस अवसर पर पूर्व सरपंच आत्मा राम, इंद्राज बैरागी, ओम प्रकाश गोदारा, मोहन लाल सुथार, जगदीश घोटिया व राम सिंह गोदारा मौजूद रहे।

यह विडियो भी देखें