Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: डेरा सच्चा सौदा जगमालवाली के संत वकील साहिब का देहांत, गद्दी को लेकर शुरू हुआ विवाद

Haryana News डेरा सच्चा सौदा जगमालवाली के संत वकील साहिब (Sant Vakil Sahib) का देहांत हो गया। वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। हालांकि बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है। वकील साहिब के निधन के बाद से अब डेरे की गद्दी को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

By sanmeet singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 01 Aug 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
डेरा सच्चा सौदा जगमालवाली के संत वकील साहिब का निधन

जागरण संवाददाता, सिरसा। डेरा सच्चा सौदा जगमालवाली के संत वकील साहिब का बुधवार रात को देहांत हो गया। वे पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे और दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। लंबे समय से चल रही बीमारी की वजह से वकील साहिब ने इस दुनिया को अब अलविदा बोल दिया है।

उनके निधन के बाद से आगामी 3 से 4 अगस्त तक डेरा में होने वाले वार्षिक समागन को रद्द कर दिया गया है। डेरे की स्थापना गुरबख्श सिंह मैनेजर ने की थी। इसके बाद वकील साहिब को गद्दी मिली थी।

गद्दी को लेकर विवाद शुरू

अब वकील साहिब के देहांत के बाद डेरे की गद्दी को लेकर विवाद शुरू हो गया। गुरुवार सुबह वकील साहिब का पार्थिव शरीर डेरे में पहुंचा तो उनके ड्राइवर वीरेंद्र सिंह स्टेज पर विराजमान था। वीरेंद्र सिंह वकील साहिब के खराब स्वास्थ्य के बाद डेरे की कमान संभाले हुए थे।

संगत उसे स्टेज पर देखकर आग बबूला हो गई। जैसे ही संगत को पता चला कि डेरे की गद्दी वीरेंद्र सिंह को मिलने जा रही है तो संगत ने विरोध कर दिया। संगत ने वीरेंद्र को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया।

विवाद के दौरान चली गोली

स्थिति बिगड़ती देखकर पुलिस ने वीरेंद्र को गाड़ी में बैठाया और वहां से निकाला। इसी बीच किसी ने हवाई फायर कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वकील साहिब के देहांत की खबर सुनकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और यूपी से संगत का आगमन शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: डेरा प्रमुख राम रहीम को हाईकोर्ट से राहत नहीं, फरलो की अर्जी पर बिना कोई राहत टली सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें